TI के कारण भड़का था किसान आंदोलन: मंदसौर में मारे गए किसान के परिजनों ने बताया

Sunday, June 11, 2017

भोपाल। कुछ नेता लगातार दावे कर रहे हैं कि कुछ उपद्रवी किसानों को भड़का रहे हैं मंदसौर में मारे गए किसान के परिजनों का कुछ और ही कहना है। उनका कहना है कि आंदोलन को उपद्रवी ने नहीं टीआई अनिल सिंह ठाकुर ने भड़काया। मृत किसान के परिजन सीएम से मिलने आए थे। उन्होंने सीएम से मंदसौर फायरिंग मामले के आरोपी अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। सीएम ने उनकी मांग पर कार्रवाई की या नहीं फिलहाल शासन की ओर से नहीं बताया गया है। 

मुख्यमंत्री से मिलने आए परिजनों ने उन्हें पूरा घटनाक्रम बताते हुए कहा कि पूरा आंदोलन शांति के साथ चल रहा था, लेकिन पिपल्यामंडी के टीआई अनिल सिंह ठाकुर ने माहौल बिगाड़ दिया। इसके कारण घटना घटित हुई। दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

बता दें कि मंदसौर में पुलिस फायरिंग के तत्काल बाद कलेक्टर स्वतंत्र कुमार सिंह ने ऐसे कोई भी आदेश देने से इंकार कर दिया था। पद से हटाए जाने के बाद भी वो यही कह रहे हैं कि उन्होंने फायरिंग के आदेश नहीं दिए थे। इधर गृहमंत्री ने भी बयान दिया था कि किसानों की मौत पुलिस की गोली से नहीं हुई है परंतु जब पीएम रिपोर्ट आई तो किसानों के शरीर में पुलिस की गोलियां धंसी हुईं मिलीं। इस मामले में जिम्मेदार पुलिस अधिकारियों के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज किए जाने की मांग की जा रही है। सीएम ने इस मांग को स्वीकार किया या नहीं, अभी तक शासन की ओर से अधिकृत जानकारी नहीं आई है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week