शास्त्री हैं कोहली की पसंद, बनेंगे हेडकोच, गावस्कर नाराज

Thursday, June 22, 2017

क्रिकेट समाचार। अनिल कुंबले के रिजाइन करने के बाद टीम इंडिया के लिए नए कोच की तलाश शुरू हो गई है। इस बार इस बात का ध्यान रखा जा रहा है कि नया कोच कप्तान विराट कोहली की पसंद का हो। इसके चलते रवि शास्त्री के कप्तान बनने की संभावनाए बढ़ गईं हैं। इधर भारतीय क्रिकेट के सर्वमान्य सितारे सुनील गावस्कर इससे नाराज हैं। उनका कहना है कि यदि कप्तान की पसंद इतनी ही महत्वपूर्ण हो गई है तो फिर क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी (सीएसी) की क्‍या जरूरत है। 

आपको बता दें कि बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति में सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण हैं और इन्हीं पर नए कोच का चुनाव करने की ज़िम्मेदारी है। लंदन में चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान इन तीनों ने कोहली और कुंबले से मुलाकात की थी। मुलाकात के बाद तीनों ने अनिल कुंबले को ही टीम का कोच बनाए रखने का सुझाव दिया था लेकिन सीएसी की बात को विराट कोहली ने नकार दिया।

रवि शास़्त्री हैं कोहली की पसंद
भारतीय टीम के पूर्व मैनजर रवि शास्त्री के कोच बनने के रास्ते खुल गए हैं। क्रिकेट विश्लेषकों का कहना है कि इस पूरे घटनाक्रम से रवि शास्त्री के लिए कोच बनने की राह आसान नजर आ रही है। आपको बता दें कि रवि शास्त्री भारतीय कप्तान विराट कोहली की पहली पसंद माने जाते हैं। इसका यह मतलब निकाला जा सकता है कि कोच पद की रेस में शास्त्री सबसे आगे चल रहे हैं और इस पद के लिए आवेदन करने वाले अन्य उम्मीदवार- वीरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी, रिचर्ड पायबस, लालचंद राजपूत और डोडा गणेश का कोच बनना थोड़ा मुश्किल है। 

कुंबले क्यों हुए नाराज
एक बड़ा खुलासा हुआ है, खबर है कि चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में टीम मीटिंग के दौरान टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय हुआ था, लेकिन कप्तान विराट कोहली ने मैदान पर जाकर इसके उलट फील्डिंग चुनी। NBT में छपी खबर के मुताबिक, टॉस के बाद जब विराट कोहली वापिस ड्रेसिंग रुम में आए तो अनिल कुंबले ने उनसे इस बारे में सवाल पूछा तो विराट ने कुछ ढंग से जवाब नहीं दिया। जिसके बाद से ही मैच शुरू होने से पूर्व ही टीम का माहौल बिगड़ गया। बाद में भारत को पाकिस्तान के हाथों शर्मनाक 180 रनों की हार झेलनी पड़ी थी।

क्या था टीम मैनेजमेंट का फैसला? 
दरअसल, लीग मैच में जब भारत पाकिस्तान से भिड़ा था तो उसने 319 रन बनाए थे और पाकिस्तानी टीम दबाव में आ गई थी और मात्र 164 पर ऑल आउट हो गई थी। यही देखकर टीम मैनेजमेंट ने ये निर्णय लिया था लेकिन विराट के फैसले से हर कोई हैरान था।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week