SEHORE में पुलिस और किसानों के बीच मुठभेड़, 12 पुलिसवाले, 20 किसान घायल

Sunday, June 4, 2017

भोपाल। सीहोर में प्रदर्शन कर रहे किसानों की पुलिस से झड़प हो गई। पलक झपकते ही यह झड़प हिंसक हो गई। भोपाल-इंदौर स्टेट हाईवे पर सोंडा गांव में किसानों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। अचानक हुए पथराव में पुलिस टीम संभल नहीं पाई और 1 सीएसपी, 2 टीआई समेत 12 पुलिसकर्मी घायल हो गए। घायलों में सीएसपी आरएस डंडोतिया, आष्टा टीआई बीडी वीरा और कोतवाली टीआई अजय नायर शामिल हैं। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में 20 किसान भी घायल हुए हैं।

पुलिस ने पथराव के बाद लाठीचार्ज किया और 5 राउंड आंसू गैस के गोले दागे। आंदोलनरत किसानों ने पथराव के साथ पुलिस के वाहनों में तोड़फोड़ की और आग लगाने की कोशिश की। मौके पर भरी पुलिस बल तैनात है। भोपाल से भी सुरक्षा बलों की दो कम्पनियां बुलाई गई है।

मौके पर मौजूद अतिरिक्त एसपी अवधेश प्रताप सिंह ने इस घटना के लिए पूरी तरह आंदोलनरत किसानों को दोषी माना। उन्होंने कहा कि अकारण पथराव और पुलिस के वाहनों में तोड़फोड़ की कोशिश निंदनीय है। सीएसपी समेत दो टीआई और लगभग एक दर्जन पुलिसकर्मियों को चौटें आई हैं।

दरअसल, किसानों ने अपना 10 दिवसीय हाहाकार आन्दोलन छेड़ रखा है। पहले तो किसानों ने सब्जी मंडियों का बहिष्कार किया। फिर सब्जियां सड़कों पर फेंकनी शुरू कर दी। सरकार की अनदेखी के चलते किसानों का गुस्सा और बढ़ गया और वे हिंसा पर आमदा होने लगे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं