किसान आंदोलन: अब शाजापुर में आगजनी, SDM घायल, भर्ती

Thursday, June 8, 2017

भोपाल। इंदौर, मंदसौर और देवास के बाद आज शाजपुर में भी किसान आंदोलन हिंसक हो गया। यहां कलेक्टर को शांतिपूर्वक ज्ञापन देकर लौटे किसान मंडी में आकर भड़क गए। उन्होंने प्रशासन पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। एबी रोड पर खड़े एक सरकारी ट्रक में आग लगा दी। इसी दौरान उपद्रवियों ने 4 बाइक भी फूंक डालीं। कलेक्टर ने धारा 144 लागू कर दी। एसडीएम राजेश यादव को किसानों से बात करने के लिए भेजा गया परंतु किसानों ने एसडीएम यादव को घेरकर बेरहमी से पीटा। वो मौके पर ही बेहोश हो गए। बेहोशी की हालत में उन्हे अस्पताल दाखिल किया गया है। पुलिस ने उपद्रवियों पर 100 से ज्यादा गोले दागे। 

जानकारी के मुताबिक शाजापुर कृषि मंडी में किसानों ने पथराव करते हुए एक ट्रक में आग लगा दी। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हटान के लिए आंसू गैस के गोल छोड़े। थोड़ी ही देर में पूरा शहर बंद हो गया, घटना के बाद लोग दहशत में आ गए। शाजापुर कलेक्टर अलका श्रीवास्तव ने बताया कि किसानों ने मंडी में ट्रक को आग लगा दी और मामले को संभालने पहुंची प्रशासनिक टीम पर पथराव कर दिया। किसानों के पथराव में एसडीएम घायल हो गए हैं। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
प्रदर्शन के दौरान पत्थरबाजों ने पुलिस को जमकर दौड़ाया, जब उपद्रव बढ़ गया तो पुलिस ने सख्ती अपनाते हुए आंसू गैस के गोल छोड़े। गौरतलब है कि मंदसौर में प्रदर्शन के दौरान किसानों पर सुरक्षाबलों ने गोलियां चलाईं थी, जिसमें 6 किसानों की मौत हो गई थी। शाजापुर के किसान इसी मामले को लेकर भड़क गए।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week