SCHOOL की अश्लील यूनिफार्म, फोटोग्राफर के खिलाफ मामला दर्ज

Thursday, June 15, 2017

तिरुवनंतपुरम। केरल में एक स्कूल की यूनिफार्म पर खड़ा हुआ विवाद एक नया मोड़ लेता हुआ दिख रहा है। फोटोग्राफर के खिलाफ पॉस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। कोट्टायम का सेंट एल्फोंसा पब्लिक स्कूल छात्राओं के 'अश्लील' ड्रेस कोड को लेकर सवालों के घेरे में है। यह मामला पहली बार प्रकाश में तब आया जब जचारिआ पोकुन्नाम नामक व्यक्ति ने फेसबुक पर छात्राओं की तस्वीरें पोस्ट कीं और स्कूल की वल्गर ड्रेस के खिलाफ आपत्ति उठाई। सोशल मीडिया पर स्कूल की यूनिफार्म को लेकर विवाद हो गया, क्योंकि इसे नाबालिग लड़कियों के यौन प्रस्तुतिकरण के रूप में देखा गया था।

जचारिआ ने कुछ दिनों पहले फेसबुक पर स्कूल की अनुचित ड्रेस को लेकर आपत्ति जताते हुए फेसबुक पर मामले को उठाया था। उसे यह तस्वीर कोट्टयम में रहने वाले एक दोस्त से मिली थी। उन्होंने कहा कि यह एक शर्मनाक स्थिति है, जिसमें छात्राओं को इस तरह की 'अशिष्ट' पोशाक पहननी पड़ती है। उनकी फेसबुक पोस्ट तत्काल ही वायरल हो गई और लोगों ने स्कूल के अधिकारियों की नैतिकता पर सवाल उठाने शुरू कर दिए थे।

सोशल मीडिया में जहां इस तरह के एक सवाल खड़े करने वाले ड्रेस कोड को लागू किए जाने का जवाब मांगा गया, वहीं स्कूल ने आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया। प्रिंसिपल ने कहा था कि पोस्ट में दिखाई गई तस्वीर को फोटोशॉप करके बनाया गया है और यह स्कूल की मूल वर्दी की तरह नहीं है।

इसके साथ ही उस तस्वीर को खींचने वाले बोस एपेन अब स्कूल प्रबंधन के गुस्से का शिकार हो रहे हैं। आपत्तिजनक स्कूल ड्रेस में लड़कियों की तस्वीरें खींचने के लिए ईपेन के खिलाफ मामला दायर किया है। इरैटुपेट्टा पुलिस ने उसके खिलाफ पॉस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। ईपेन ने अग्रिम जमानत के लिए आवेदन किया है। उसने कहा कि यह मेरे खिलाफ सिर्फ एक निराधार आरोप है और मैं इसे व्यक्ति के बोलने के अधिकार के खिलाफ एक हमले के रूप में देख रहा हूं। स्थिति वास्तव में बदतर हो गई है क्योंकि मैं अपने दोस्तों या रिश्तेदारों का सामना भी नहीं कर सकता।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week