सागर, कटनी और बालाघाट में पानी का अवैध करोबार करने वाली कंपनियों पर RAID

Friday, June 9, 2017

भोपाल। भारतीय मानक ब्यूरो ने मप्र के सागर, कटनी और बालाघाट में बोतलबंद पेयजल का कारोबार करने वाली 3 कंपनियों के खिलाफ छापामार कार्रवाई की है। इसमें से BALAGHAT की TRIBHUVAN TECHNO AQUA का लाइसेंस निरस्त कर दिया गया है जबकि MEHAK ENTERPRISES, KATNI और AKANKSHA BEVERAGE, SAGAR के खिलाफ फर्जी आईएसआइ मार्क का उपयोग करने के लिए कार्रवाई की गई है। 

भारतीय मानक ब्यूरो की प्रदेश प्रमुख प्रीति भटनागर ने बताया कि उन्हें भोपाल सहित कई जिलों से पानी की गुणवत्ता संबंधी शिकायतें मिली हैं। ब्यूरो की टीम ने त्रिभुवन टेक्नो एक्वा बालाघाट, महक एंटर प्राइजेस कटनी एवं आकांक्षा ब्रेवरेज सागर पर छापामार कार्रवाई कर अनेक अनियमितताओं का खुलासा किया है। इनमें त्रिभुवन टेक्नो एक्वा के पास केवल पानी के पाउच बनाने का लायसेंस था, लेकिन वह बॉटल और बड़े जार भी पैक कर बाजार में सप्लाई करते पाए गए। ब्यूरो ने इस कंपनी का लायसेंस निरस्त कर दिया है। 

महक व आकांक्षा ब्रेवरेज के खिलाफ ब्यूरो ने पहले ही 'स्टॉप मार्किंग' की कार्रवाई की थी। लेकिन ब्यूरो की टीम ने जब अचानक पहुंचकर छानबीन की तो कंपनी को धड़ल्ले से आईएसआई मार्का का उपयोग करते हुए पाया गया। ब्यूरो प्रमुख ने बताया कि इनके प्रकरण की सुनवाई दिल्ली स्थित सेंट्रल रीजनल ऑफिस में डिप्टी डायरेक्टर जनरल ने की। दस्तावेजों की छानबीन एवं पूछताछ के बाद तीनों कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week