कांग्रेस के नीति निर्धारकों को भी RAHUL GANDHI पर भरोसा नहीं: चौधरी

Saturday, June 3, 2017

नई दिल्ली। केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उनकी पार्टी की अगुवाई करने की क्षमता पर सवाल उठाया। उनका कहना है कि कांग्रेस ने भी राहुल को अपने नेता के रूप में स्वीकार नहीं किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यसमिति ने 2013 जयपुर सम्मेलन में फैसला किया था कि भविष्य में राहुल को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी की जगह कांग्रेस का प्रभार सौंपा जाएगा लेकिन अभी तक राहुल को ये जिम्मेदारी सौंपी नहीं गई। इसका तो यही मतलब है कि पार्टी में डर है कि अगर ऐसा हुअा तो पार्टी में जो कुछ बचा है, वह भी खत्म हो जाएगा।

उन्होंने कहा, 3 साल से मैं भाजपा के साथ हूं, लेकिन अभी भी कई कांग्रेस राजनेता मुझसे मिलते हैं। वे बहुत निराश हैं और कहते हैं कि उन्हें कांग्रेस का कोई भविष्य नहीं दिख रहा है। उनके मुताबिक, अगर गांधी परिवार से परे कोई ऐसा नेता नहीं है जो कांग्रेस पार्टी का प्रतिनिधित्व कर सके। सिंह ने कहा कि कांग्रेस का आधार दिन-प्रतिदिन कमजोर पड़ता जा रहा है। 

देश में अब ये धारणा बन चुकी है कि आधी शताब्दी तक देश पर शासन करने वाले कांग्रेस का भाजपा विकल्प बनता जा रहा है। यही कारण है कि जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने हाल ही में टिप्पणी की थी कि उत्तर प्रदेश चुनाव परिणाम के बाद विपक्ष को 2024 के आम चुनावों के लिए तैयार होना चाहिए। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं