डाक विभाग में पिछले साल हुई भर्तियां निरस्त होंगी, ONLINE होगी नई परीक्षा

Monday, June 12, 2017

भोपाल। पोस्टमैन भर्ती परीक्षा में कटु अनुभव के बाद डाक विभाग अब भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा करा रहा है। पिछले साल हुई भर्ती परीक्षा में गड़बड़ियों के चलते विभाग रिक्रूटमेंट एजेंसी को पहले ही ब्लैक लिस्ट कर चुका है। विभागीय जांच के बाद परीक्षा को निरस्त करने की तैयारी है। विभाग ने हाल ही में पोस्टमैन भर्ती के लिए विभागीय स्तर पर ऑनलाइन आवेदन मंगाए हैं। स्क्रूटनी भी हैदराबाद स्थित सर्वर के जरिए की जा रही है, विभाग अब मेरिट के आधार पर नतीजे घोषित करेगा। 

भोपाल सहित कई जिलों में विभाग के सामने पोस्टमैन की कमी सामने आ रही है, इसलिए हाल ही में ऑनलाइन आवेदन बुलाए गए हैं। भर्ती परीक्षा में एक बार गड़बड़ियां सामने आने के बाद विभाग अतिरिक्त सतर्कता रख रहा है। विभाग के निदेशक रामचंद्र जायभाये ने इस संबंध में इतना भर कहा कि पिछले साल आयोजित परीक्षा में गड़बड़ियां सामने आने के बाद मामले की विभागीय जांच की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि डाक विभाग ने पिछले साल मई-जून में पोस्टमैन एवं अन्य आफिस स्टाफ के लिए एक निजी एजेंसी के जरिए भर्ती परीक्षा आयोजित की थी। करीब तीन महीने बाद जब नतीजे घोषित हुए तो उनमें कई गड़बड़ियां सामने आईं। फर्जीवाड़ा यहां तक हुआ था कि हरियाणा के बच्चों को तमिल भाषा के पेपर में भी उत्तीर्ण दिखा दिया गया। विभाग ने तत्काल भर्ती प्रक्रिया रोक कर विभागीय जांच शुरू कर दी। विभाग इस भर्ती परीक्षा को निरस्त करने की तैयारी कर चुका है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week