NDTV के चेयरपर्सन एवं उनकी पत्नी के खिलाफ FIR, सीबीआई का छापा

Monday, June 5, 2017

नई दिल्ली। सीबीआई में एनडीटीवी के फाउंडर और एग्जक्यूटिव को-चेयरपर्सन प्रणब रॉय के घर पर छापा मारा है। प्रणब रॉय और उनकी पत्नी समेत अन्य लोगों पर बैंको के साथ धांधली का आरोप है। सीबीआई ने इस मामले में प्रणब रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय पर एफआईआर भी दर्ज किया है। केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई की टीम ने सोमवार सुबह एनडीटीवी न्यूज चैनल के प्रमोटर प्रणय रॉय के ग्रेटर कैलाश-1 स्थित घर पर छापा मारा। प्रणय रॉय पर फंड डायवर्जन और बैंक से फ्रॉड का आरोप अन्य लोगों ने कथित तौर पर बैंकों से धांधली की है। न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक दिल्ली और देहरादून की 4 जगहों पर छापेमारी हो रही है। खबर है कि प्रणव, राधिका रॉय, प्राइवेट कंपनी और अन्य लोगों नेकथित तौर पर बैंकों से धांधली की है।

सीबीआई के छापे पर एनडीटीवी ने भी सफाई दी है। चैनल का कहना है कि प्रणव रॉय को झूठे केस में फंसाया जा रहा है। एनडीटीवी ने कहा, “सीबीआई ने एनडीटीवी और सहयोगी कंपनियों के खिलाफ उन्हीं पुराने गलत आरोपों पर जांच कर रही है। एनडीटीवी इसके खिलाफ आवाज उठाता रहेगा। हम इन हरकतों से डरने वाले नहीं हैं। हम उन्हें संदेश देना चाहते हैं कि हन देश के लिए लड़ते रहेंगे। ” कांग्रेस नेता ऑस्कर फर्नांडिस ने कहा, “आप जानते हैं कि क्या चल रहा है देश में। आप (मीडिया) ने निर्णय लेना है क्या करना है।”

प्रणव रॉय की छापेमारी पर भाजपा के राज्यसभा सांसद और बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “कानून का डर जरूरी है। यह सभी पर लागू होना चाहिए, इससे फर्क नहीं पड़ता आप कौन हैं।” बता दें कि सुब्रमणयम स्वामी ने पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर एनडीटीवी पर मनी लॉन्डरिंग के आरोप लगाए थे। उन्होंने पीएम मोदी से अपील की थी कि भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम के तहत सीबीआई को एनडीटीवी के खिलाफ केस दर्ज करने के निर्देश दिए जाएं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं