MY HOSPITAL में 9 मौतें, अचानक बंद हुई आॅक्सीजन, कुणाल ने मांगा स्वास्थ्य मंत्री का इस्तीफा

Thursday, June 22, 2017

भोपाल। इंदौर में मध्यप्रदेश के सबसे बड़े एमवाय अस्पताल में कल रात को दो बजे से चार बजे तक ऑक्सीजन की सप्लाय बंद होने से चार नवजात शिशु सहित नौ की मौत हो गई। पांचवी मंजिल पर हुई घटना के बाद मृतकों के शव परिजनों को सौप कर तत्काल रवाना कर दिया। ऑक्सीजन सप्लाय बंद होने से पांचवी मंजिल पर आईसीयू में भर्ती तीन, ट्रामा सेंटर में दो, और पीआईसीयू में चार बच्चे थे। दो घंटे तक अचानक ऑक्सीजन मिलना मरीजों को बंद हो गई, तो मरीज तड़पने लगे। मरीजों के परिजन ड्यूटी डॉक्टर के पास पहुंचे देखे ही देखते मरीजों की मौत होने लगी। ये खबर पहुंचते ही एमवाय अस्पताल में हडकंप हो गया। अस्पताल प्रशासन ने तत्काल मृतकों के शव परिजनों को सौप कर वहां से जाने के लिए कहा।

इस घटना के बाद युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुणाल चौधरी ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि एमवाय की दुर्दशा की जिम्मेदार भाजपा सरकार है । जिस प्रकार से प्रदेश के स्वास्थ मंत्री और मुख्यमंत्री अपनी कुर्सी बचाने में लगे हुए और इधर लचर व्यवस्था के कारण मरीजों की जान जा रही है । एमवाय में ऐसी घटना पहली बार नही हुई है हमेशा अव्यवस्था के नाम पर यह अस्पताल अव्वल है । पुरे मालवा और निमाड़ की जनता यहां अपना उपचार करवाने आती है लेकिन यहां तो मौत का द्वार बना कर एम वाय अब महा यमराज बन गया है। 

कभी नवजात बच्चों को चिटियां खा जाती है तो कभी ऑपरेशन थियेटर में चुहे घुस जाते है ये कैसा प्रोदशिक अस्पताल है और जब आज रात में ऑक्सीजन समाप्त हुई तो प्रशासन को उन मृत लोगों को रवाना करने में इतनी जल्दी क्यों की यह कृत्य कई सवाल खड़े करता है। इस दुखद घटना के बाद मानवीयता के आधार पर प्रदेश के मुख्यमंत्री और स्वास्थ मंत्री को तुरंत अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए । और इस 9 मौतों के जो जिम्मेदार है उन्हें कठोर सजा मिलना चाहिए।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week