MP: रायसेन के बाद श्योपुर में किसान ने जहर गटका, मौत

Saturday, June 10, 2017

भोपाल। रायसेन में किसान की आत्महत्या के बाद आज श्योपुर से सुसाइड का समाचार आ गया। यहां एक किसान जहरीली गोलियां खाकर थाने पहुंचा और बताया कि सरपंच ने अधिकारियों की मिली भगत से उसके खेत में सड़क निकाल दी। अब उसके परिवार का गुजर बसर कैसे होगा। इसलिए उसने जहर खा लिया है। घटना बड़ौदा थाना क्षेत्र के मूंडला गांव की है. पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

किसान रामबलवान मीणा जहर खाकर बड़ौदा थाने जा पहुंचा। उसने टीआई हेमंत शर्मा को रिपोर्ट लिखवाते हुए बोला कि गलमान्या ग्राम पंचायत के सरपंच पति हंसराज मीणा ने रातोंरात उसके खेत में सड़क बना दी जिस वजह से वह टेंशन में आ गया और जहरीले पदार्थ की गोली खा ली।

इतना सुनते ही टीआई हेमन्त शर्मा सकते में आ गए और उन्होंने किसान रामबलवान मीणा को अस्पताल पहुंचाया जहां डांक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद बिगड़ती हुई हालत देखकर उसे राजस्थान के कोटा रेफर कर दिया। रास्ते में किसान की मौत हो गई।

किसान के भाई ने गलमान्या ग्राम पंचायत के सरपंच पति हंसराज मीणा पर मृतक किसान को प्रताड़ित करने और आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया है। बड़ौदा थाना पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

किसान हंसराज मीणा के पिता की मौत कई साल पहले हो चुकी थी। तब से किसान हंसराज ही अपने परिवार का भरण पोषण करते आ रहे थे, लेकिन उनकी मौत के बाद उनका परिवार पूरी तरह से टूट चुका है। मृतक के भाई ने सरपंच पति पर सख्त कार्रवाई की मांग की है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week