MODI के मंत्री को अफसरों से बात करने पेड़ पर चढ़ना पड़ा

Sunday, June 4, 2017

नई दिल्ली। डिजिटल इंडिया के पीएम मोदी के देसी मंत्री अर्जुन मेघवाल को अपने देश राजस्थान में नेटवर्क की समस्या से आज भी दो चार होना पड़ता है। अपने संसदीय क्षेत्र में जनसंपर्क के लिए आए सांसद ने ग्रामीणों से समस्याएं सुनीं, फिर लम्बी सीढ़ी महंवाई, सीढ़ी को पेड़ के सहारे टिकाया गया और मंत्री महोदय उस पर चढ़े। तब कहीं जाकर उनके मोबाइल ने नेटवर्क पकड़ा और मंत्रीजी ने ग्रामीणों की समस्याओं के समाधान हेतु अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। ग्रामीणों का कहना है कि यह उनके लिए रोज की बात है। किसी से लंबी बात करनी हो तो पहाड़ पर चढ़ना पड़ता है। 

केंद्रीय मंत्री मेघवाल अपने संसदीय क्षेत्र बीकानेर के दौरे पर थे। इसी दौरान वह क्षेत्र के धोलिया गांव पहुंचे। इस दौरान ग्रामीणों ने बिजली और पानी न मिलने की समस्या बताई। साथ ही मोबाइल नेटवर्क न मिलने की बात भी मेघवाल को बताई। इस पर उन्होंने जब अधिकारियों को अपने मोबाइल से फोन किया तो वह लगा नहीं। गांव में मोबाइल नेटवर्क नहीं मिलने के कारण उनकी अधिकारियों से बात नहीं हो सकी।

इस पर ग्रामीणों ने बताया कि उनके साथ तो ऐसा प्रतिदिन होता है, वह खुद भी पेड़ पर चढ़कर अथवा पास ही पहाड़ पर जाकर मोबाइल से बात करते हैं। इस पर मेघवाल ने भी ग्रामीणों से पेड़ पर चढ़ने के लिए ऊंची सीढ़ी मंगवाई। इसके बाद एक पेड़ के सहारे सीढ़ी लगाई गई और फिर मंत्री ने संबंधित अधिकारियों से बात की। इस दौरान कुछ लोगों ने केंद्रीय मंत्री मेघवाल का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।

उल्लेखनीय है कि बीकानेर क्षेत्र के दो दर्जन गांवों में मोबाइल नेटवर्क नहीं रहता है। कुछ गांवों में बिजली की भी समस्या है। इसी तरह उदयपुर और डूंगरपुर के कई आदिवासी गांवों में यह समस्या है। भीलवाड़ा जिले में भी नेटवर्क की समस्या रहती है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week