खेती में लाभ कमाने ये टिप्स अपनाएं: MLA रामेश्वर शर्मा @किसान संदेश यात्रा

Thursday, June 29, 2017

भोपाल। विधायक हुज़ूर एवं भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष रामेश्वर शर्मा के नेतृत्व में 27 जून से हुज़ूर विधानसभा में चल रही किसान संदेश यात्रा के तारतम्य में 29 जून को भी निरंतर जारी रही। आज विधायक रामेश्वर शर्मा ने तीसरे दिन की यात्रा की शुरुआत रापड़िया की। यहाँ उन्होंने किसानों को जानकारी देते हुए बताया कि कृषि को उन्नत लाभकारी बनाने के लिए किसान पुत्र मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा बिजली खाद, उपकरणों आदि में अनुदान दिया जाता है। उन्होंने बताया कि कृषि के लिए 5 एचपी बिजली की मोटर पर आने वाले लगभग 38 हज़ार के खर्च पर संपूर्ण मध्यप्रदेश में 31 हज़ार का अनुदान प्रदेश सरकार द्वारा दिया जाता है। 

श्री शर्मा ने कहा की खेती को लाभ का धंधा बनाना है तो हमे सब्जी एवं अन्य ऐसे उत्पादन को बढ़ावा देना होगा जिनसे अधिक से अधिक लाभ प्राप्त हो सके। उन्होने कहा की किसानों को सब्जी, फलों, डेरी आदि के लिए सरकार द्वारा दिए जाने वाले अनुदान का अधिक से अधिक लाभ लेना चाहिए। इसके लिए कृषि विभाग द्वारा समय समय पर की जाने वाली संगोष्टी एवं कृषक मित्र से संपर्क कर सकते है। 

श्री शर्मा ने कहा की सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओ से लाभान्वित किसान मित्रो को चाहिए की वह अन्य किसान बंधुओ को भी सरकार द्वारा सम्बंधित योजना से मिलने वाले लाभ से अवगत कराएँ, जिससे वह भी उस योजनाओ का लाभ ले सके !

ज्ञात हो की विधायक शर्मा आज किसान संदेश यात्रा के तारतम्य में बगरोदा, बंगरसिया, दीपड़ी, रतनपुर, सुरैया नगर, अमरावत कलां, गोल, कजलिखेड़ा, बोरदा के किसान भाइयो के बीच जाकर यात्रा के माध्यम से सरकार का संदेश एवं सरकार की किसान हितेषी योजना किसान भाइयो से साझा करेंगे ।  

इस अवसर पर जोन अध्यक्ष कामता  पाटीदार, मंडल अध्यक्ष हरिनारायण पटेल , बालाराम मीना , तुलसी राम छावड़ा, जग्गनाथ पटेल, हीरा पटेल, गुलाब परमार, तेज सिंह पटेल , महेश तिवारी, वीरेंद्र राजपूत, हेमराज पटेल , सुरेश मीना , रफ्फु खान , कोमल सिंह, सीताराम पटेल, सहित बड़ी संख्या में किसान भाई उपस्थित रहे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week