MLA रामेश्वर शर्मा ने स्कूली छात्रों को तिलक लगाकर मिठाई खिलाई

Thursday, June 15, 2017

भोपाल। मध्यप्रदेश के घर घर तक शिक्षा पहुँचाने के लिए मध्यप्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी प्रवेश उत्सव का आयोजन मध्यप्रदेश के प्रत्येक विद्यालयों में किया जा रहा है। मध्यप्रदेश के बच्चे खूब पढ़े ओर आगे बढे इस ओर मध्यप्रदेश सरकार द्वारा बच्चो को निःशुल्क में ड्रेस, कॉपी किताब, मध्यान भोजन, 1 किलोमीटर से अधिक दूरी पर निःशुल्क साइकिल, छात्रवृत्ति, बोर्ड परीक्षा में अच्छे अंक लाने वालो को निःशुल्क लैपटॉप आदि देने का काम प्रदेश सरकार कर रही है यह बात आज हुज़ूर विधायक एवं भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष रामेश्वर शर्मा ने संत हिरदाराम नगर के जश्लोक शासकीय विद्यालय में आयोजित प्रवेश उत्सव कार्यक्रम के दौरान कही। 

कार्यक्रम के दौरान श्री शर्मा ने कक्षा पहली एवं कक्षा छटवीं में प्रवेश करने वाली बच्चियों को तिलक लगाकर पुष्प माला पहनाकर उनका मुंह मीठा कर शाला के पहले दिन उनका स्वागत किया । उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा की आप भारत देश का कल हो शिक्षा के क्षेत्र में सम्पूर्ण विश्व में भारत की पहचान कायम रखने के लिए देश के हर बच्चे को पढ़ना होगा। 

भारत देश से गरीबी को जड़ से ख़त्म करने के लिए शिक्षा एक मात्र सशक्त माध्यम है । श्री शर्मा ने समाज के हर वर्ग से अपील करते हुए कहा कि हमारे आस पास कोई भी ऐसा बच्चा हो जो किन्ही कारणों से विद्यालय में प्रवेश से वंचित रह गया हो ऐसे बच्चो को निकटतम किसी भी शासकीय विद्यालय में प्रवेश दिलाना यह हमारा नैतिक दायित्व है । सरकार की तमाम सुविधाओं के बाबजूद अगर हमारा आने वाला कल अशिक्षित रह जाता है यह हम सबके लिए दुर्भाग्यपूर्ण है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week