केरवा-कलियासोत डेम पर दुर्घटनाओं पर अंकुश के लिए MLA रामेश्वर ने खोला मोर्चा

Tuesday, June 13, 2017

भोपाल। ज्ञात हो की रोमांच एवं सेल्फी लेने के कारण केरवा एवं कलियासोत डेम पर प्रतिदिन बढती दुर्घटनाओ पर अंकुश लगाने की द्रष्टि से आज क्षेत्रीय हुजूर विधायक एवं भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष रामेश्वर शर्मा ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश चंदेल ,तहसीलदार विनोद सोनकिया , होम गार्ड के श्री नागर , वन विभाग के रेंजर अरविन्द परिहार , सिंचाई विभाग के चेतन सिरोले आदि विभाग के अधिकारियो के साथ दुर्घटना स्थलों का निरिक्षण किया। 

दुर्घटना क्षेत्र को प्रतिबंधित कर लगाएं चेतावनी बोर्ड, पंचायत लगाये अर्थदंड
केरवा डेम निरिक्षण के दौरान विधायक रामेश्वर शर्मा ने पुलिस एवं होम गार्ड को निर्देश देते हुए कहा की जिन स्थानों पर पानी की गहरायी अत्यधिक है अथवा जिन स्थानों पर डूबने से युवको की मौत हुई है ऐसे स्थानों को विभाग द्वारा चिन्हित किया जाकर इन क्षेत्रों को प्रतिबंधित कर चेतावनी बोर्ड लगाएं जाये एवं इस प्रतिबंधित क्षेत्र में पाए जाने पर ग्राम पंचायत पुलिस की मदद से सम्बंधित पर अर्थदंड लगाये ! 


5 बजे केरवा 10 बजे कलियासोत सोत पर आने वाले असामाजिक तत्वों से सख्ती से निपटे पुलिस
विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा की वीक एंड एवं देर रात तक केरवा ,कलियासोत डेम पर शराब पीने वालो एवं असामाजिक तत्वों का जमावड़ा रहता है ऐसे लोगो के खिलाफ पुलिस सख्ती से निपटे ! उन्होंने पुलिस विभाग एवं वन विभाग के अधिकारियो को सख्त निर्देश देते हुए कहा की चूँकि यह दोनों ही क्षेत्र बाघ विचरण क्षेत्र है , उन्होंने कहा की शाम 5 बजे केरवा डेम एवं 10 बजे कलियासोत डेम पर पाए जाने वालो के खिलाफ पुलिस एवं वन विभाग के अधिकारी सख्ती से कार्यवाही करे एवं इस कार्यवाही की वीडियो ग्राफी भी की जाये। 

युवा हमारे देश का भविष्य इन्हें दुर्घटनाओ से बचाना हमारी नैतिक जिम्मेदारी
ज्ञात हो की केरवा कलियासोत भदभदा इन तीनो ही डेमो में वर्ष 2009 से आज दिनांक तक 24 लोगो की डूबने से मौत हो चुकी है मरने वालो में युवाओ की संख्या सर्वाधिक है विधायक शर्मा ने कहा की यह हम सबके के लिए चिंता का विषय है उन्होंने कहा की मरने वाले युवा इस देश का भविष्य थे उनके हाथो इस देश की बाग़ डोर होनी चाहिए थी परन्तु बहुत थोड़े से रोमांच ओर अनभिज्ञता की वजह से उनकी जीवन लीला समाप्त हो गयी है , भविष्य में इस प्रकार की एक भी घटना न हो इस ओर हम सबको मिलकर प्रशासन का सहयोग एवं युवाओ को जागरूक करना चाहिए। 

स्थानीय युवाओ को होम गार्ड सिखाएं तैराकी के गुण, चौकी से रखें दुर्घटनाओ पर नज़र
केरवा डेम पर बढती दुर्घटनाओ पर अंकुश लगाने अधिकारियो के साथ निरिक्षण करने पहुंचे क्षेत्रीय हुजूर विधायक रामेश्वर शर्मा ने होम गार्ड के अधिकारियो को निर्देश देते हुए कहा की वह यहाँ आस पास के मेंडोरा- मेंडोरी सहित अन्य गाँवो के युवाओ को तैराकी के गुण सिखाये जिससे इस प्रकार की दुर्घटनाओ से वह निपट सके। उन्होंने कहा की डेम पर दुर्घटना संभावित क्षेत्रो पर होम गार्ड चौकी स्थापित कर अपनी नज़र रखे। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं