LIC: कर्मचारियों का मनोबल तोड़ रहा है प्रबंधन

Monday, June 19, 2017

देहरादून। डिविजनल इंश्योरेंस इंप्लाइज यूनियन की ओर से आयोजित वार्षिक बैठक में विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गई। वक्ताओं ने कहा कि जिन कर्मचारियों ने एलआइसी को सबसे लाभकारी संस्था बनाने का काम किया, आज बंदिशें लगाकर उन्हीं कर्मचारियों का मनोबल तोड़ा जा रहा है। धर्मपुर स्थित एलआइसी कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य वक्ता मेरठ मंडल के संजीव शर्मा ने लाभकारी संस्थाओं को निजी पूंजीपतियों के हाथ में जाने से रोकने का आह्वान किया। 

दिल्ली से आए कर्मचारी नेता राजीव निगम ने कहा कि एलआइसी प्रबंधन को कर्मचारियों पर बंदिशें लगाने के बजाय उन्हें उनके बेहतर कार्य के लिए पुरस्कृत करना चाहिए। इस मौके पर डीडीआइयू के अध्यक्ष नंदलाल शर्मा ने संगठन के कार्यक्रमों का ब्योरा प्रस्तुत किया। जबकि, महासचिव चंद्रप्रकाश नैथानी ने वार्षिक प्रतिवेदन पढ़ा। कर्मचारी नेत्री गीता शांत ने कहा कि एकजुट श्रम शक्ति किसी भी षडयंत्र को विफल कर सकती है। 

लेकिन, दुर्भाग्य से कामगारों की एकता को तोड़ने के लिए कई तरह के नेता व संगठन सरकार और प्रबंधन के सहयोगी के रूप में काम कर रहे हैं। कार्यक्रम की अध्यक्षता पद्मश्री बसंती बिष्ट ने की। इस दौरान उन्होंने जागर के माध्यम से मानवता को जिंदा रखने का आह्वान किया। इस मौके पर प्रमोद कुमार गोयल, रूपा चक्रवर्ती, सीमा खांडपुर, तन्मय ममगाई, जगदीश राम, प्रवीन ममगाई, एलआइसी के वरिष्ठ मंडल प्रबंधक पंकज कुमार सक्सेना आदि मौजूद रहे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week