किसान आंदोलन: होशंगाबाद में पटरी पर बैठे किसान, घंटों खड़ी रहीं ट्रेनें

Thursday, June 22, 2017

भोपाल। मप्र में किसान फिर उग्र हो रहा है। सीएम शिवराज सिंह का उपवास बेअसर साबित हो रहा है। व्यवस्थाओं में कोई बदलाव नहीं आया है। इसी के चलते होशंगाबाद जिले में गुरुवार को मूंग खरीदी व्यवस्था से परेशान किसानों ने गुरुवार को रेलवे ट्रैक पर जाम लगा दिया। इसके चलते कई ट्रेनें घंटों प्रभावित रही। उधर, सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों किसानों को समझाकर वापस भेजा और प्रदर्शन खत्म करने का आग्रह किया। 

जानकारी के अनुसार सिवनी-मालवा के किसानों ने मूंग खरीदी की व्यवस्था से परेशान होकर बनापुरा में रेलवे ट्रैक पर घंटों जाम लगा दिया। मुंबई-दिल्ली के बीच का ये ट्रैक रोके जाने से इस पर चलने वाली कई गाड़ियों के प्रभावित होने की सूचना मिली है। किसानों के जमावड़े की खबर मिलते ही प्रशासन और पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए और उन्हें समझाइश देकर वापस भेजा। प्रशासन किसानों को समझाइश देने और उनकी परेशानियों के समाधान में जुटा हुआ है।

उधर, प्याज का बंपर उत्पादन होने के बाद भी प्याज किसानों को रुला रही है। समर्थन मूल्य पर सरकार ने खरीदी शुरू तो कर दी, लेकिन खरीद केंद्रों पर कई दिनों का इंतजार किसानों के लिए काफी परेशानी भरा और महंगा साबित हो रहा है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week