KIRAN BEDI से तंग आ गई है पुडुचेरी सरकार, रिजोल्यूशन लाकर हटाने की तैयारी

Monday, June 5, 2017

नई दिल्ली। पुडुचेरी में पिछले साल मई में पूर्व आईपीएस अधिकारी किरण बेदी के उपराज्यपाल का कार्यभार संभालने के बाद से ही पुडुचेरी की कांग्रेस सरकार और उनके बीच कई मुद्दों को लेकर टकराव हुआ है। मामला यहां तक पहुंच गया है कि अब विधानसभा में रिजोल्यूशन लाकर किरण बेदी को उपराज्यपाल के पद से हटाने की तैयारी की जा रही है।

इसके लिए वी नारायणसामी सरकार विधानसभा में बाकायदा रिजोल्यूशन लाने की तैयारी कर रही है। किरण बेदी ने मुख्यमंत्री वी नारायणसामी की एक टिप्पणी को लेकर उन पर पलटवार करते हुए पूछा कि उन्हें एक रबर स्टैम्प चाहिए या एक जिम्मेदार प्रशासन। मुख्यमंत्री ने हाल में उपराज्यपाल को जनादेश से परे काम न करने की हिदायत दी थी। किरण बेदी ने कहा कि पुद्दुचेरी को न्याय, अखंडता और सुशासन की आवश्यकता है। दोनों के बीच का टकराव अब खुलकर सामने आ गया है। सीएम नारायणसामी ने किरण बेदी पर अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर काम करने और पुडुचेरी सरकार की गुप्त जानकारियां ट्विटर पर शेयर करने का आरोप लगाया है।

सीएम नारायणसामी ने किरण बेदी पर पुलिसवालों के साथ गलत व्यवहार का आरोप लगाते हुए कहा कि वह पुलिसकर्मियों से नौकरों जैसा बर्ताव करती हैं। उन्होंने यहां तक कह दिया कि किरण बेदी उपराज्यपाल पद के योग्य नहीं हैं और वह राज्य सरकार के विकास कार्यों में भी बाधा डाल रही हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week