कश्मीर में ईद के दिन भी हुई सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी

नई दिल्ली। अब वो वक्त नहीं रहा जब रमजान के महीने में सीमा पर पाकिस्तान की हरकतें बंद हो जाया करतीं थीं और ईद के दिन कश्मीर में माहौल खुशनुमा रहता था। पाकिस्तान प्रायोजित पत्थरबाजी ईद के दिन भी जारी रही। हमलावरों ने सीआरपीएफ के केंप को निशाना बनाकर हमला किया। अनंतनाग जिले के जंगलातमंडी इलाके में लोगों ने सीआरपीएफ कैंप पर पत्थरबाजी की। इसके बाद सीआरपीएफ ने पत्थरबाजों की भीड़ पर आंसू गैस के गोले छोड़े। ये पत्थरबाज यहां मूसा के समर्थन में नारेबाजी कर रहे थे।

भारत में शायद पहली बार हुआ जब एक गांव के मुसलमानों ने ईद की नाम काली पट्टी बांधकर पढ़ी। वहीं कश्मीर में पत्थरबाजी की वारदात ईद के दिन भी जारी रही। घाटी में जब सुरक्षाबल आतंकियों को पकड़ने जाते हैं, तो पत्थरबाजों की भीड़ सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच आ जाती है और वे पत्थरबाजी कर आतंकियों को भगाने में मदद करते हैं। ईद के मौके पर भी कश्मीर में पत्थरबाज अपनी हरकतों से बाज नहीं आए। अनंतनाग जिले के जंगलातमंडी इलाके में लोगों ने सीआरपीएफ कैंप पर पत्थरबाजी की। इसके बाद सीआरपीएफ ने पत्थरबाजों की भीड़ पर आंसू गैस के गोले छोड़े।

ये पत्थरबाज यहां मूसा के समर्थन में नारेबाजी कर रहे थे। ज्ञातव्य है कि हाल ही में नौहट्टा में जामिया मस्जिद के बाहर ड्यूटी पर तैनात डीपी मोहम्द अयूब पंडित पर भीड ने हमला कर दिया था और पीट-पीट कर उनकी हत्या कर दी थी। ज्ञातव्य है कि जम्मू कश्मीर में सेना और पुलिस आतंकियों के खिलाफ कुछ दिनों से बडी कार्रवाई कर रही है। सेना ने यहां ऑल आउट ऑपेरशन चला रखा है। इस ऑपरेशन के तहत सेना ने आतंकियों की लिस्ट तैयार की है और उन पर कार्रवाई कर रही है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !