ITD संगठन के कार्यकर्ता ने 9वीं सदी की हनुमान प्रतिमा पर कालिख पोती

Saturday, June 17, 2017

छतरपुर। खजुराहो में भारतीय पुरातत्व विभाग के अधीन 9वीं सदी के प्राचीन हनुमान मंदिर में मौजूद प्रतिमा पर ITD संगठन के कार्यकर्ता ने कालिख पोत दी। झांसी निवासी आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू की लेकिन पुलिस ज्यादा कुछ पता नहीं लगा पाई। शातिर आरोपी ने बार बार बयान बदले और पुलिस उसे मानसिक रूप से विक्षिप्त समझ बैठी। बताया जा रहा है कि आरोपी युवक ITD संगठन का कार्यकर्ता है। 

जानकारी के अनुसार, युवक ने सुबह कुछ लोगों से मंदिर में जाकर दर्शन करने की इच्छा जाहिर की थी। उसके बाद युवक मंदिर के अंदर चला गया और वहां जाकर प्रतिमा पर काला रंग पोतने लगा, यह देखकर आसपास के लोग एकत्र हो गए और पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और युवक को हिरासत में ले लिया।

पकड़ा गया युवक झांसी जिले का रहने वाला बताया जा रहा है।  फिलहाल पुलिस ने कई धाराओं में मामला दर्ज कर युवक को जेल भेज दिया है। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि भारतीय पुरातत्व विभाग के अधिकारी प्राचीन मंदिरों की सुरक्षा को लेकर गंभीर नहीं हैं। यह एक बड़ा मामला है। 9 वीं सदी के इस प्राचीन मंदिर में इस प्रकार की घटना घटित होना बेहद शर्मनाक है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं