IndianOil का MOBILE APP Fuel@IOC यहां से DOWNLOAD करें, आज के पेट्रोल/डीजल के रेट जानें

Saturday, June 17, 2017

नई दिल्ली। 16 जून से देशभर में पेट्रोल-डीजल के दाम रोज तय होंगे। हर दिन पेट्रोल डीजल के दाम बदलेंगे जो कि सुबह छह बजे से लेकर अगली सुबह छह बजे तक यानी 24 घंटे लागू रहेंगे। ऐसे में अब बड़ी समस्या यह है कि ग्राहक को कैसे पता चलेगा कि आज के दाम क्या हैं। ग्राहक सीधा पेट्रोल पंपों पर जाकर दाम की जानकारी हासिल कर सकते हैं लेकिन इसमें एक संदेह है कि यदि पंप संचालक ने घटे हुए दाम डिस्प्ले नहीं किए तब क्या होगा। इसलिए आप एप और एसएमस के जरिए पेट्रोल और डीजल के दामों की जानकारी हासिल की जा सकती है। 

पेट्रोल डीजल की कीमतों की जानकारी हासिल करने के लिए कस्टमर्स एसएमएस और इंडियन ऑइल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) के मोबाइल एप (Fuel@IOC) का इस्तेमाल कर सकते हैं। कस्टमर्स को IOCL एप में जाकर 'लोकेट अस' टैब दबाना होगा। इसके बाद उन्हें मैप में आसपास स्थित पेट्रोल पंप शो होंगे। कस्टमर पंप पर क्लिक करके नई कीमतों की जानकारी हासिल कर सकेंगे। 

SMS से भी मिल सकती है जानकारी
पेट्रोल-डीजल की कीमतों की जानकारी sms के जरिए भी मिल सकती है। इसके लिए उन्हें RSPलिखकर एक स्पेस के बाद डीलर कोड लिखना होगा और इस मैसेज को 9224992249 पर भेजना होगा। बता दें सभी पेट्रोल पंपो पर उनका डीलर कोड प्रदर्शित किया जाएगा।
गूगल प्ले स्टोर से एंड्राइड मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week