GST के खिलाफ भोपाल बाजार बंद गुरूवार को

भोपाल। GST को लागू करने के जटिल व विसंगति युक्त तरीके के विरोध में गुरुवार को राजधानी के सभी मार्केट बंद रहेंगे और व्यापारी दुकानें बंद रखकर विरोध प्रकट करेंगे। यह जानकारी भोपाल चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष ललित जैन ने बुधवार को आयोजित एक पत्रकार वार्ता में दी। ललित जैन ने पत्रकार वार्ता में कहा कि बीते दिनों भोपाल चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की एक मीटिंग बुलाई गई थी। इसमें शहर के व्यापारियों से अपील की गई थी, कि वह गुरुवार को एक दिवसीय हड़ताल में शामिल होकर अपना विरोध प्रकट करें, इसके मद्देनजर यह हड़ताल की जा रही है।

एक सवाल के जवाब में जैन ने कहा कि यह विरोध केन्द्र सरकार द्वारा 1 जुलाई से आरोपित किए जाने वाले GST की जटिलताओं व विसंगतियों के खिलाफ हैं। व्यापारी नियम के अनुसार टैक्स देने को तैयार हैं, लेकिन केन्द्र सरकार द्वारा वस्तु सेवा कर की जटिल प्रक्रिया का सरलीकरण होना चाहिए।

ललित जैन का कहना है कि GST में अनेक विसंगतियां हैं, जिन्हें लागू करने से पहले दूर किया जाना चाहिए। GST में अर्ध दंड के साथ सजा का भी प्रावधान हैं। इस प्रावधान का समस्त व्यापारी वर्ग भारी विरोध कर रहा है। उन्होंने कहा कि गुरुवार को राजधानी भोपाल के साथ-साथ इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, सतना, रीवा व अन्य प्रमुख शहरों में भी इन्हीं कारणों से एक दिवसीय बंद का आव्हान किया गया है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !