चैंपियंस ट्रॉफी: क्या FIX था इंग्लेंड पाकिस्तान का सेमीफाइनल

Friday, June 16, 2017

नई दिल्ली। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पाकिस्तान को इंग्लेंड के खिलाफ मिली शानदार जीत पाकिस्तान के ​ही पूर्व कप्तान को अप्रत्याशित लग रही है। उन्होंने खुले तौर पर पाकिस्तान के वर्तमान कप्तान को एड्रेस करते हुए कहा कि 'भाई आपने कोई कमाल नहीं किया, ये मैच आपको किसी ने जितवाएं हैं।' इसी के साथ अब यह चर्चा तेज हो गई है कि क्या चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल मैच फिक्स थे। सवाल यह भी है कि क्या केवल पाकिस्तान इंग्लेंड का मैच फिक्स था या इंडिया और बांग्लादेश का भी। दरअसल, सेमीफाइनल में वहां पाकिस्तान और यहां इंडिया के जीतने के बाद फाइनल में भारत पाक का मुकाबला तय हो गया है। दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों को इस मुकाबले का हमेशा इंतजार रहता है। तो क्या सट्टा माफिया ने सेमीफाइनल फिक्स करवाकर फाइनल में अपना कारोबार बढ़ाने की तैयारी कर ली है। 

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान आमिर सोहेल ने एक पाकिस्तानी टीवी चैनल पर चैंपियंस ट्रॉफी के पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान द्वारा इंग्लैंड को हराए जाने पर पाक टीम के कप्तान सरफराज अहमद को आड़े हाथों लेते हुए कहा 'ये सरफराज को बताने की जरूरत है कि भाई आपने कोई कमाल नहीं किया है। उन्होंने कहा कि मैच जिताने वालों का मैं नाम नहीं लूंगा। 

आमिर सोहेल ने कहा कि ये मैच आपको किसी ने जितवाएं हैं। आप इतना ज्यादा इतराएं ना। हमें सब पता है कि क्या होता है, क्या नहीं होता है।' आमिर ने कहा कि 'अब आप ये ना पूछ लीजिएगा कि किसने मैच जितवाए हैं। मैं यही जवाब दूंगा कि दुआओं ने और अल्लाह ताला ने मैच जितवाएं हैं। जो वाशिंदे हैं, उनका नाम मैं नहीं लूंगा। उनको ये बताने की जरूरत है कि आपका कोई कमाल नहीं था। आपको यहां किसी वजह से लाया गया है।'आमिर सोहेल यहीं नहीं रुके। कप्तान आड़े हाथों लेते हुए कहा 'अब आप अपना दिमाग जरा बेहतर रखें। इतना ज्यादा सर पर चढ़ने की जरूरत नहीं है। हमें आपकी एबिलिटी का पता है। आप चुप करके क्रिकेट खेलें। अगर आप गलत करेंगे तो हम गलत बताएंगे आपको। अगर आप ठीक करेंगे तो हम पूरा एप्रिशिएट करेंगे। अगर आप ठीक करते हुए कोई गलती कर रहे हैं तो उसकी भी निशानदेही करेंगे। तो अपने दिमाग को जरा सेटल रखे वर्ना ज्यादा देर तक चल नहीं पाएंगे।'

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान आमिर सोहेल का ये बयान पाकिस्तानी टीवी चैनल समा टीवी पर एक टीवी डिबेट के दौरान दिया। गौर करने वाली बात ये रही कि इस दौरान, पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी जावेद मियांदाद भी मौजूद थे लेकिन उन्होंने किसी भी तरह से आमिर के बयान पर कोई सवाल नहीं किया। बल्कि जावेद पूरे बयान को चुपचाप सुनते रहे। 
बता दें कि पहले सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड की टीम को पाकिस्तान ने पूरे 50 ओवर भी नहीं खेलने दिए और 49.5 ओवर में ही 211 रनों पर समेट कर रख दिया। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने आई पाकिस्तान की टीम ने 37.1 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 215 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इसके साथ ही टीम ने फाइनल में भी एंट्री कर ली है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week