कपिल और गांगुली तक को समझ नहीं आई कोहली की करामात | CRICKET

नई दिल्ली। भारत और द. अफ्रीका के बीच खेला गया मैच प्रतिष्ठापूर्ण था। यदि भारत मैच हार जाती तो चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर हो सकती थी। जब कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया तो भारतीय क्रिकेट के दिग्गज भी हैरान हो गए। उन्होंने कोहली के फैसले को गलत करार दिया। मैच शुरू होने से पहले ही यह अनुमान लगा लिया गया था कि कोहली की इस गलती के कारण टीम इंडिया वापस आने वाली है परंतु शायद कपिल और गांगुली भी कोहली की करामात समझ नहीं पाए। अंतत: कोहली का फैसला सही साबित हुआ। 38वें ओवर में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रिका को धूल चटाते हुए वापस भेज दिया। 

विराट के इस फैसले पर ये बोले गांगुली
विराट कोहली के पहले गेंदबाज़ी करने पर भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि जैसे-जैसे इस पिच पर मैच आगे बढेगा, पिच धीमी होती जाएगी। तो द. अफ्रीका को ये टॉस हारने का कोई नुकसान नहीं हुआ, क्योंकि भारत ने इस विकेट पर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया है और द. अफ्रीकी बल्लेबाज़ों के पास मौका है इस विकेट पर बड़ा स्कोर बनाने का।

कपिल देव ने विराट के फैसले पर बोला ऐसा
विराट कोहली के पहले गेंदबाज़ी करने पर पूर्व कप्तान कपिल देव ने कहा कि विराट कोहली को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करनी चाहिए थी। क्योंकि ये बड़ा मैच है और बड़े मैच में भारत को स्कोरबोर्ड पर पहले रन लगाने चाहिए थे। 

वीवीएस लक्ष्मण का अनुमान सटीक बैठा
लक्ष्मण ने भी कहा कि वो विराट कोहली के फैसले से हैरान हैं, लेकिन उन्होंने विराट के इस निर्णय के पीछे की वजह भी बताई। लक्ष्मण ने कहा कि शायद विराट की ये सोच रही हो कि वो भारत में धीमी विकटों पर खेलते हैं और उन्हें इस तरह की पिच पर खेलने की आदत है, तो शायद इसी वजह से कोहली ने ये फैसला लिया हो।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !