जुलानिया के कारण लीपापोती नहीं कर पाए CEO: सब इंजीनियर और सचिव सस्पेंड, सरपंचपति के खिलाफ FIR

Thursday, June 15, 2017

सीधी। जिले के रामपुर नैकिन जनपद अंतर्गत ईंटहा पंचायत में सरकारी योजनाओ सुदूर सड़क, शांतिधाम, इंदिरा आवास योजनान्तर्गत बिना कार्य कराए राशि आहरित किये जाने तथा जांच में प्राथमिक साक्ष्य प्रमाणित पाये जाने पर पदीय दायित्व से निलंबित कर दिया है। गौरतलब है की सरकारी राशि को ग्राम पंचायत सचिव द्वारा मस्टर रोल में सरपंच के बगैर हस्ताक्षर सचिव, रोजगार सहायक, उपयंत्री द्वारा हस्ताक्षर कर तथा कुछ मस्टर में सरपंच का फर्जी हस्ताक्षर कर राशि का पूर्ण आहरण कर लिए थे। जिसकी शिकायत मध्यप्रदेश पंचायती राज विभाग के अपर मुख्य सचिव राधेश्याम जुलानिया के समक्ष के की गई थी। 

जुलानिया ने इसकी जांच मुख्यकार्यपालन अधिकारी जिलापंचायत सीधी को दी थी। जो पिछले 3 माह से जांच कर रहे थे और जांच में हीलाहवाली की जा रही थी। जांच के दौरान जिलापंचायत सीईओ ने पंचायत सचिव और सरपंच को लिखित सहमति पत्र के आधार पर मिलाने का भी प्रयास किया जिसकी शिकायत पुनः राधेश्याम जुलानिया के समक्ष की गई। 

जांच किये जाने तथा जांच प्रथम दृष्टया प्रमाणित पाये जाने पर सचिव यज्ञनारायण तिवारी को सरपंच का कूटरचित तरीके से हस्ताक्षर किए जाने तथा राशि आहरण के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। इसी प्रकार उपयंत्री द्वारा फर्जी मूल्यांकन किये जाने तथा सरपंच गीता जायसवाल द्वारा सरकारी खाते से राशि आहरण के आरोप में मध्यप्रदेश पंचायती राज अधिनियम की धारा 39 (1) के तहत निलंबित किया गया है। इसके साथ ही सरपंच पति के द्वारा 6 लोगों की इंदिरा आवास की राशि गबन के आरोप में प्रथम सूचना रिपोर्ट संस्थित करने के आदेश जारी किए गए हैं। इसके अलावा सरकारी अमले द्वारा पंचायत की जांच जारी है। 

ईंटहा पंचायत के कर्मचारियों जनप्रतिनिधियों द्वारा किये गए गबन निलंबन जांच इन सारी समस्याओं के कारण ईंटहा पंचायत की जनता काफी परेशान है इसके साथ ही आधी अधूरी निर्मित सड़क ,अधूरे पड़े नलकूप के कारण जनता काफी परेशान है यहां तक कि बरसात का समय आ चुका है जिस कारण नलकूप गिर जाएंगे इस असमंजस से जनता परेशान है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week