CCF ने वनरक्षक को दी गालियां, मारने दौड़े, सस्पेंड कर दिया

Tuesday, June 13, 2017

सुनील सोनी/निवाली। वनरक्षक मुकेश वर्मा के निलंबन का मामला तूल पकड़ गया है। आरोप है कि सीसीएफ आर डी महेला ने मजदूरों के साथ फारेस्ट गार्ड को गालियां दीं और मारने दौड़े। इसके बाद डीएफओ को सस्पेंड करने के आदेश दिए। निलंबन के तीन दिन बाद सोमवार 12 जून को सेंधवा व पानसेमल रेंज के लगभग 40 वनरक्षकों ने सेंधवा डीएफओ कार्यालय सामूहिक रुप से निलंबित वन रक्षक मुकेश वर्मा को तत्काल बहाल करने की मांग की व निलंबन की कार्यवाही को अवैधानिक बताया व अपना विरोध जताया। 

पांच दिन पूर्व 9 जुन शुक्रवार को  मुख्य वन संरक्षक (सीसीएफ) आर डी महेला ने अपने दौरा निरीक्षण के दौरान पानसेमल रेंज की तलाव बीट के वन रक्षक मुकेश वर्मा को काम मे लापरवाही व वृक्षारोपण के कार्य त्रुटी पुर्ण होने से निलंबित करने के मौखीक आदेश डीएफओ सेंधवा को दिये थे तब डीएफओ राजेश कुमार राय ने वनरक्षक मुकेश वर्मा को निलबिंत कर वरला रेंज मे अटेच करने आदेश दे दिए। 

मेरे साथ गाली गलौच कर सीसीएफ मारने दौडे: निलंबित मुकेश वर्मा
निलंबित मुकेश वर्मा ने बताया की निरीक्षण के दौरान सीसीएफ साहब मेरे जवाब से संतुष्ट नही हुए व मेरे साथ अभद्र व्यवहार मां बहन की गंदी गालीयां देकर मजदूरों के सामने अपमानित कर मुझे निलंबित कर दिया। पूर्व मे भी सीसीएफ साहब ने वरला रेंज की सब रेंज मोहन पडावा के वन रक्षक बद्रीलाल बडोले के साथ इसी तरह से अभद्र व्यवहार कर चुके है जिसकी पुलिस रिपोर्ट भी हुई थी। 

डीएफओ से चर्चा कर बैठक मे निलंबित वनरक्षक को बहाल करने की मांग की
सेंधवा वनमंडल कार्यालय पहुचे 40 से अधिक वनरक्षकों ने डीएफओ आरके राय से सामूहिक रुप से चर्चा कर निलंबित वनरक्षक मुकेश वर्मा की बहाली की मांग की साथ ही किसी भी अधिकारी द्वारा अपने दौरे या कार्यालय मे अभद्र व्यवहार न करने की मांग की। इस पर डीएफओ ने 10 दिन मे जांच कर कारवाई की बात कही है। बातचीत के दौरान वनरक्षक नेताओं ने कहा की दस दिन बाद हमारे साथी को बहाल नही किया तो पूरे वन मंडल क्षेत्र के वन रक्षक बस्ते सौंपकर हडताल पर चले जायेंगे। 

मजदूरों ने भी काम बंद कर दिया
तलाव बीट के वनरक्षक मुकेश वर्मा के निलंबन के विरोध मे कलाव बीट मे काम करने वाले मजदूरों ने भी कामबंद कर दिया है। जिससे 2 जुलाई को होने वाला पौधारोपण का कार्य प्रभावित हो सकता है। मजदूरों देवीसिंग, भायला, सुकलाल, वाहरीया, ने बताया की हमारी तलाव बीट के वनरक्षक मुकेश वर्मा के साथ बडे साहब ने अच्छा व्यवहार नही किया व बेवजह निलंबित कर दिया जिससे हम नाराज है। हमारा नाकेदार अच्छा आदमी है सुख दुख मे साथ देने वाला इंसान है। नाराज होकर हम काम काम बंद कर रहे है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week