हर CAR पर भारी डिस्काउंट, अल्टो पर 50 हजार तो SUV पर 10 लाख

Sunday, June 11, 2017

नई दिल्ली। 1 जुलाई से लागू हो रही जीएसटी के दरों में सबसे ज्यादा फायदा लग्जरी कार निर्माता कंपनियों को हुआ है। इसके चलते प्रीमियम कार निर्माता कंपनियों में जश्न का माहौल है। कंपनियों की खुशी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वो जीएसटी लागू होने से पहले ही इसका फायदा ग्राहकों को देने की घोषणा कर रही हैं। कंपनियों की इस घोषणा के बाद प्रीमियम कारों की कीमत में कई लाख रुपये की गिरावट आई है। अगर आप लग्जरी कार में दिलचस्पी रखते हैं तो इन कारों को खरीदने का माहौल बन गया है। 

ऑडी इंडिया प्रमुख ने डिस्काउंट की घोषणा करते हुए साथ में यह भी स्पष्ट किया है कि यह कंपनी द्वारा स्टॉक क्लीयर करने का प्रयास नहीं बल्कि एक डिस्काउंट है जिसका फायदा ग्राहकों को दिया जा रहा है। ऑडी की ए3 से लेकर ए8 तक की कारों पर 10 लाख रुपये तक की छूट दी जा रही है। इन कारों की कीमतें 30.5 लाख रुपये से लेकर 1.15 करोड़ रुपये तक है। 

इसके पहले मर्सिडीज ने अपनी भारत में बनने वाली गाड़ियों पर 7 लाख रुपये तक का डिस्काउंट ऑफर किया था। मर्सिडीज ने स्पष्ट किया था कि हम जीएसटी से मिल रहे फायदे का लाभ ग्राहकों को देना चाहते हैं। इसी वजह से हम यह घोषणा कर रहे हैं। 

वहीं देश की दूसरी सबसे बड़ी लग्जरी कार निर्माता कंपनी बीएमडब्‍ल्यू ने भी अपनी गाड़ियों पर 12 फीसदी तक के छूट की घोषणा की है। आपको बताते चलें कि जीएसटी 28 फीसदी वाले स्लैब में लग्जरी कारों के आने के बाद से इन गाड़ियों की कीमत कम होने जा रही है। इस बात से लग्जरी कार निर्माता बेहद खुश हैं और इसका फायदा अपने ग्राहकों को दे रहे हैं। 

इसके अलावा 3 से 5 लाख तक की कीमत वाली कारों पर 50 हजार से 1 लाख रुपए तक का डिस्काउंट दिया जा रहा है। लगभग हर कार कंपनी ने हेवी डिस्काउंट आॅफर्स अनाउंस किए हैं। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week