BURHANPUR में मनाया जा रहा था पाकिस्तान की जीत का जश्न, 15 धर लिए गए

Tuesday, June 20, 2017

बुरहानपुर। मध्यप्रदेश के बुरहानपुर जिले में चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में भारत की हार के बाद पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे और पटाखे फोड़कर जश्न मनाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने 15 लोगों के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया है। बुरहानपुर जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र के मोहद गांव में बीते रविवार की रात मैच खत्म होने के बाद बड़ी संख्या में युवक घर से निकले और गांव में घूमकर पटाखे फोड़े। इस दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाकर मिठाई भी बांटी गई थी।

गांव के ही कुछ लोगों शाहपुर थाना पुलिस को देशद्रोही कृत्य की जानकारी दी गई थी। आरोपियों ने गांव के इमली चौराहा, बस स्टैंड, बड़ी मस्जिद, मुज्जफर कोटवार के घर के सामने पटाखे फोड़े थे। पुलिस ने कल सोमवार को दिन भर चली तफ्तीश के बाद 15 आरोपियों को गिरफ्तार किया। पुलिस आरोपियों को आज मंगलवार कोर्ट में पेश करेगी.

टीआई संजय पाठक ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ देश विरोधी कृत्य और देश के प्रति घृणा का माहौल पैदा करने की धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। साथ इन आरोपियों को गजट नोटिफिकेशन के अनुसार मिलने वाले सरकार योजनाओं व सुविधा के लाभ को निलंबित करने के लिए जिला कलेक्टर को पत्र लिखा जा रहा है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week