BUIT: इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स का भविष्य बर्बाद, अब तक नहीं हुए 8वें सेमेस्टर की परीक्षा

Wednesday, June 21, 2017

भोपाल। बरकतउल्लाह यूनिवर्सिटी का प्रबंधन शायद इसे मप्र की सबसे घटिया यूनिवर्सिटी के रूप में दर्ज कराने पर तुला हुआ है। इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स की हालत तो यह है कि वो एडमिशन लेकर पछता रहे हैं। यहां किसी कंपनी का कैंपस के लिए आना तो दूर, परीक्षाएं तक समय पर नहीं होतीं। दूसरी सभी यूनिवर्सिटी में बीई के लास्ट सेमेस्टर के रिजल्ट तक आ गए लेकिन बीयू में टाइम टेबल तक नहीं आया। स्टूडेंट्स एक बार फिर गुस्से में हैं। 

यह पहली बार नहीं है कि बीयूआई का अकादमिक सत्र दूसरे कॉलेजों के पीछे चल रहा है, हर साल नए सत्र दूसरे कॉलेजों के साथ शुरू हो जाता है, लेकिन बीयू प्रबंधन की लापरवाही के कारण बीयूआई के सत्र में देरी हो रही है। संस्था के रजिस्ट्रार और निदेशक दोनों परीक्षाओं के प्रारंभ के समय के बारे में चुप हैं। इस स्थिति में 200+ छात्रों का भविष्य एक गंभीर स्थिति में है। दूसरे चौथे और छठे सत्र की परीक्षा भी देरी हो रही है और छात्रों को परीक्षा में देरी के कारण ऑफ़लाइन कैंपस में भर्ती में समस्याएं आ रही हैं।

स्टूडेंट्स का कहना है कि बीई की फैकल्टी लंबे समय से एक अजीब प्रकार की हड़ताल पर हैं। वो कॉलेज तो आते हैं पर क्लास में पढ़ाने के लिए नहीं आते। पूछने पर स्पष्ट रूप से कहते हैं कि जब तक वेतन नहीं मिलेगा हम क्लास नहीं लेंगे। सवाल यह है कि यदि क्लास नहीं लेना तो कॉलेज ही क्यों आते हो। दूसरे कर्मचारियों की तरह प्रदर्शन करो, अपनी मांग रखो। हड़ताल पर चले जाओ। इस तरह एक समस्या के निदान के इंतजार में दूसरी समस्या पैदा क्यों करना। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week