झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ मुहिम चलाएं: मानवाधिकार आयोग

Saturday, June 3, 2017

भोपाल। मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग ने हर जिले में झोलाछाप डाक्टरों के खिलाफ मुहिम चलाने की सिफारिश की है। आयोग ने कहा है कि लोगों का जीवन सुरक्षित बनाने के लिए ऐसा किया जाना जरूरी है। कुछ जिलों में झोलाछाप/फर्जी डॉक्टरों पर कार्रवाई हुई लेकिन अभी इस दिशा में गंभीर प्रयास की जरूरत है।

आयोग ने गुना जिले के कैंट थाना क्षेत्र में गुलाबगंज निवासी रवि सेन की दो वर्षीय पुत्री की झोलाछाप डॉक्टर के इलाज से मृत्यु की घटना पर संज्ञान लिया है। बच्ची बुखार से परेशान थी डॉक्टर ने उसे एक के बाद एक पांच इंजेक्शन लगाए थे। आयोग ने मामले में कलेक्टर और सीएमएचओ गुना से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

आयोग ने शिवपुरी जिले के सिरसौद थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम गहलौनी में गत्‌ मंगलवार की रात हाईटेंशन लाइन टूटकर गिरने से घर के बाहर सो रहे दो आदिवासियों की करंट से मृत्यु हो जाने की घटना पर संज्ञान लिया है। इस सिलसिले में महाप्रबंधक मध्यप्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी से विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है। इसी तरह शिवपुरी जिला अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही के चलते छः दिन से अस्पताल की गैलरी में पड़े 65 वर्षीय वृद्ध का इलाज न होने की घटना पर सीएमएचओ से रिपोर्ट मांगी गई है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week