विंडीज के हीरो: अजिंक्य रहाणे, कुलदीप यादव और भुवी

नई दिल्ली। भारत और वेस्ट इंडीज के बीच हुए दूसरे अंतर्राष्ट्रीय एक दिवसीय मैच का परिणाम ऐसा भी होगा किसी ने सोचा नहीं था। अजिंक्य रहाणे ने कुल 103 रन बनाए। रहाणे का शतक इंडिया के काफी काम आया और विंडीज 105 रन से हार गई। डेब्यू खिलाड़ी कुलदीप यादव ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 महत्वपूर्ण विकेट झटके। वहीं भुवी ने विंडीज को शुरूआती 2 विकेट दिलाकर वेस्ट इंडीज की टीम को बैकफुट पर ला दिया, जिसके बाद विंडीज टीम को जीतने का मौका ही नहीं मिला। मैन ऑफ द मैच के रूप में शानदार सेंचुरी जड़ने वाले खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे को मिला।

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 310 रन बनाए। सलामी बल्लेबाजों अजिंक्य रहाणे ने 103 जबकि शिखर धवन ने 63 रन की पारी खेली। कप्तान विराट कोहली ने 87 रन बनाए। 311 रनों का पीछा करने उतरी वेस्ट इंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही, भुवी ने जल्द ही 2 विकेट झटक लिए। 

चौथे विकेट के लिए होप और लेविस ने मिलकर 89 रन की शानदार पार्टनरशिप की। इस दौरान होप ने अपनी फिफ्टी भी पूरी की। 21 रन के स्कोर पर लेविस को कुलदीप यादव ने धोनी के हाथों स्टपिंग कराकर पवेलियन भेजा। क्रीज पर जमने के बाद धांसू बैटिंग कर रहे शाई होप को भी कुलदीप ने एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन भेजा। अगले बैट्समैन कार्टर को 13 रन के स्कोर पर अश्विन ने आउट किया। कुछ ही देर बाद कुलदीप ने भारत को 6वीं सफलता विंडीज कप्तान होल्डर को 29 रन के स्कोर पर धोनी के ही हाथों स्टपिंग दोबारा करवाया। 

बारिश के कारण भारत तथा वेस्टइंडीज की टीमों के बीच मैच 2 घंटे लेट से शुरू हुआ। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग चुनी। दोनों ही टीमों में कोई खिलाड़ी का परिवर्तन नहीं हुआ। आसमान में सुबह से काले घने बादल और बारिश के कारण मैदान को ढककर रखा गया। फिलहाल बारिश रुकने के बाद दोनों टीमें 43-43 ओवर का मैच खेलेंगी। 
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !