उग्र हुआ किसान आंदोलन: फायरिंग, पथराव, लाठीचार्ज, वर्दी फाड़ी

Saturday, June 3, 2017

इंदौर/ब्यावरा/सीहोर। उपज के कम दामों के विरोध में चल रही किसानों की हड़ताल के दूसरे दिन शुक्रवार को भी कई जगह उपद्रव हुआ। ब्यावरा में फल-सब्जी की दुकानें बंद कराने की कोशिश कर रहे किसानों और दुकानदारों में झड़प हो गई। इस दौरान जमकर पत्थरबाजी हुई। पुलिस ने हवाई फायर के साथ आंसू गैस के कई गोले दागे। करीब दो घंटे बाद स्थिति पर काबू पाया जा सका। 

सरदारपुर में भी हड़ताल कर रहे किसान और व्यापारी आमने-सामने हो गए। इस दौरान पथराव हुआ। उपद्रवियों ने छह वाहन फूंके। इस घटनाक्रम में जिसमें 11 लोग घायल हो हुए हैं। उज्जैन में भी गुस्साए लोगों ने सब इंस्पेक्टर की वर्दी फाड़ दी। पथराव भी किया। पुलिस ने पांच लाेगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। सीहोर में सब्जी फेंकने वाले 12 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया। इधर, इस मामले को लेकर सरकार गंभीर नजर नहीं आर ही है। हड़ताल के दो दिन बाद भी कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन का यह कहना है कि वे शनिवार को मुख्यमंत्री से बात करेंगे। किसानों से बातचीत के बाद आंदोलन खत्म करने का रास्ता निकाला जाएगा।

इन दिनों सुर्खियों वाले बयान देने में बिजी कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन का कहना है कि मैं मुख्यमंत्री से स्वयं इस बारे में शनिवार को बात करूंगा। किसानों से बातचीत के बाद आंदोलन खत्म करने का रास्ता निकाला जाएगा। दूध एवं सब्जियों के अचानक बढ़े भाव पर मंत्री का कहना है कि स्वाभाविक है, जब आवक कम होगी तो रोजमर्रा की वस्तुओं सब्जियां, दूध की कीमतों पर असर तो पड़ेगा। स्थिति सामान्य करने के उपाय किए जा रहे हैं। संबंधित विभागों को इस बारे में कहा गया है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं