BJP: हवाला और शराब पार्टी से सुर्खियों में आया नंदकुमार का बेटा युवा मोर्चा का प्रदेश पदाधिकारी

Saturday, June 24, 2017

भोपाल। भाजपा के इतिहास में शायद यह पहली बार है जब प्रदेश अध्यक्ष ने अपने ही बेटे को पदाधिकारी बनाया हो। नंदकुमार सिंह चौहान ने अपने बेटे हर्षवर्धन सिंह चौहान को युवा मोर्चा की प्रदेश कार्यकारिणी में शामिल किया है। ये वही हर्षवर्धन हैं जिनका नाम पहले कटनी हवाला घोटाले में आया फिर हरदा पुलिस द्वारा पकड़ी गई चलती कार में शराब पार्टी मामले में चर्चित रहा। कहते हैं वहां तो पुलिस ने हर्षवर्धन को दबोच ही लिया था। कमल पटेल ने जाकर बचाया। 

हाल ही में भारतीय जनता युवा मोर्चा की घोषित प्रदेश कार्यकारिणी में नंदकुमार सिंह चौहान के पुत्र हर्षवर्धन चौहान को शामिल किया गया है। वहीं संगठन का बुरहानपुर अध्यक्ष भी उन्हीं के नजदीकी योगेश्वर पाटील को बनाया गया है। इन नियुक्तियों का भाजपा के जमीनी कार्यकर्ता सोशल मीडिया पर विरोध कर रहे हैं। नंदकुमार बीेजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के साथ-साथ खंडवा बुरहानपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद भी हैं। कहा जा रहा है कि नंदकुमार सिंह 2018 के चुनाव में हर्षवर्धन को टिकट दिलाने की तैयारी कर चुके हैं। 

बता दें कि भाजपा में मोर्चा के प्रदेशाध्यक्षों को अपनी कार्यकारिणी का जिलाध्यक्ष चुनने की स्वतंत्रता नहीं है। भाजपा के जिलाध्यक्ष एक भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष को पैनल भेजते हैं। भाजपा के संगठन महामंत्री एवं दूसरे दिग्गज नेताओं से चर्चा करके नाम फाइनल किए जाते हैं और मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष को बता दिए जाते हैं। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week