BJP की किसान संदेश यात्रा का कार्यक्रम जारी

BHOPAL: BJP द्वारा प्रदेश भर में 27 जून से किसान संदेश यात्रा निकाली जायेगी। जिसके माध्यम से केन्द्र एवं मध्यप्रदेश सरकार के किसानों के हित में अर्जित की गयी उपलब्धियों और योजनाओं को किसानों से अवगत कराया जायेगा। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री नंदकुमारसिंह चौहान रीवा में किसान संदेश यात्रा का शुभारंभ करेंगे।

मध्यप्रदेश के प्रत्येक विधानसभा में किसान संदेश यात्रा 27 जून से प्रारंभ होकर 6 जुलाई डॉ.श्यामाप्रसाद मुखर्जी की जयंती पर मंडल मुख्यालयों पर संपन्न होगी। बूथ स्तर तक पहुँचने वाली किसान संदेश यात्रा में पार्टी के विधायक एवं जनप्रतिनिधि यात्रा का नेतृत्व करेंगे। नुक्कड़ सभा एवं प्रत्येक हाट में किसान संदेश यात्रा का रथ पहुंचेगा और नुक्कड़ सभा के माध्यम से वक्तागण बंटाधारी कांग्रेस सरकार द्वारा किसानों के साथ किए गए भेदभाव और मध्यप्रदेश सरकार की उपलब्धियों से किसानों को अवगत करायेंगे। 

प्रदेश के 833 मंडलों में पहुंचेगी किसान संदेश यात्रा
27 जून से प्रारंभ किसान संदेश यात्रा प्रदेश के 56 संगठनात्मक जिलों के 833 मंडलों में भ्रमण करेगी। पार्टी के विधायक यात्रा का नेतृत्व कर मोदी सरकार के 3 साल एवं शिवराज सरकार के 12 वर्षो में किसानों के हित में लिए गए निर्णय और किसानों के लिए क्रियान्वित योजनाओं के बारे में बतायेंगे। पार्टी के प्रदेश महामंत्री श्री अजयप्रताप सिंह ने बताया कि केन्द्र एवं मध्यप्रदेश सरकार ने किसानों के हित में व्यापक योजना बनाकर खेती को लाभ का धंधा बनाने का प्रयास किया है। समर्थन मूल्य पर गेहूं, धान, तुअर, मूंग, उड़द व प्यास खरीदी का साहसिक कदम मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार ने उठाया है। उन्होंने बताया कि जिलों के प्रभारी, पदाधिकारी अपने अपने प्रभार के जिलों में 27 जून से 6 जुलाई तक शिद्दत के साथ जुटेंगे और पार्टी के सभी प्रदेश पदाधिकारी, प्रदेश शासन के मंत्री, सांसद, विधायक, जनप्रतिनिधि किसान संदेश यात्रा के माध्यम से किसानों से संवाद करेंगे।

मध्यप्रदेश में कृषि लागत एवं विपणन आयोग, 1 हजार करोड़ से मध्यप्रदेश मूल्य स्थिरीकरण कोष स्थापित किए जाने, किसानों को कृषि उपज मंडी में आधा भुगतान नगद एवं शेष आरटीजीएस एनईएफटी के माध्यम से दिए जाने, सभी नगरों में किसान बाजार बनाए जाने, राज्य भूमि उपयोग परामर्श सेवा प्रारंभ किए जाने, फसल बीमा को ऐच्छिक बनाए जाने सहित नगर एवं ग्राम निवेश एक्ट से किसान विरोधी प्रावधानों को हटाए जाने जैसे किसानों के हित में लिए गए सभी निर्णयों को किसान संदेश यात्रा के माध्यम से जन जन तक पहुंचाया जायेगा। यात्रा जिस क्षेत्र में भ्रमण करेगी उन किसानों को तत्कालीन बंटाधारी कांग्रेस सरकार नाकामियों और वर्तमान किसानों की किसानों के हक में, खेती के हित में लगातार कार्य कर रही शिवराज सरकार की उपलब्धियों पर केन्द्रित तुलनात्मक पत्रक, प्रचार सामग्री एवं साहित्य वितरित किया जायेगा। 

Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !