BHOPAL में लालघाटी से सीहोर नाके तक एक्सप्रेस-वे के लिए प्रस्ताव पारित

Monday, June 5, 2017

भोपाल। कलेक्टर कार्यालय में आयोजित बैठक में हुज़ूर विधायक रामेश्वर शर्मा द्वारा कुछ प्रमुख प्रस्ताव रखे गए जो सर्व-सहमति से पारित किये गए। इसमें सबसे प्रमुख है लालघाटी से सीहोर नाके तक एक्सप्रेस-वे या फ्लाइओवर के निर्माण हेतु इस मार्ग को नेशनल हाइवे में जोड़ा जाए। इसके अलावा सीहोर से संत हिरदाराम नगर होते हुए निशातपुरा तक के रेलमार्ग को डीआरएम भोपाल में जोड़ा जाए। ज्ञात हो की यह रेल मार्ग एवं स्टेशन वर्तमान में डीआरएम रतलाम के अंतर्गत आता है जिस वजह से नागरिकों व्यापारियों को परेशानियों को सामना करना पड़ता है। 

इसके अलावा बेनजीर कॉलेज का नाम परिवर्तन कर डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम से किए जाने का प्रस्ताव पारित हुआ। विगत दिवस पूर्व कुछ आसामाजिक तत्वो द्वारा भोपाल की फ़िज़ा ख़राब करने की जो हिमाकत की गयी परंतु मध्य प्रदेश सरकार, जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन की मुस्तेदी की वजह से यह लोग अपने मंसूबो में कामयाब नही हो सके इस पर बैठक में धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

 बैठक में तय हुआ कि पुराने भोपाल में पुलिस विभाग की एक कंपनी की स्थापना की जाये इसकी स्थापना हेतु 10 एकड़ भूमि जिला प्रशासन उपलब्ध कराए। थाना, अस्पताल, विद्यालय हेतु जमीन आवंटन के अधिकार कलेक्टर भोपाल को दिए जाये।

लालघाटी से सीहोर नाके तक एक्सप्रेस वे अथवा फ्लाई ओवर हेतु डी-नोटिफिकेशन की कार्यवाही की जाये। उक्त मार्ग अभी स्टेट हाईवे के अंतर्गत आता है जिसे नेशनल हाइवे में जोड़ा जाए जिससे सम्बंधित विभाग एक्सप्रेस वे निर्माण की कार्यवाही कर सके। ज्ञात हो की विधायक शर्मा इस संबंध में केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मिलकर इस संबंध में उन्हें अवगत करा चुके है।

इसी प्रकार वर्षा से पूर्व जिला प्रशासन के सभी विभाग जॉइंट टीम बनाकर भोपाल के नालो की सफाई करे जिससे आगामी वर्षा में बाढ़ के हालात न बने। मध्यप्रदेश सरकार द्वारा नगर निगम भोपाल को प्राप्त विभिन्न अनुदानों के लिए प्रदेश सरकार को धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

इसके अलावा भोपाल के कई इलाकों के नाम परिवर्तन के प्रस्ताव पारित किए गए। इसके तहत फंदा को हरिहर नगर के नाम से पुकारा जाए। चोर सागोनी को सागोनी खुर्द के नाम से और हिनोतिया मार्ग को रानी अवंती बाई मार्ग से पहचाना जाएगा। 

कान्हासैय्या, कान्हाकुंज, सूखी सेवनिया, झागरिया में विस्थापितों को समग्र आई डी की वजह से होने वाली परेशानियों के निवारण हेतु शिविर लगाये जायेंगे। 

 प्रभारी मंत्री श्री गोपाल भार्गव, सांसद भोपाल श्री आलोक संजर, विधायक हुज़ूर श्री रामेश्वर शर्मा, कलेक्टर भोपाल श्री निशांत वरवड़े संत हिरदाराम नगर रेल्वे स्टेशन के नाम संबंधी आदेश एवं डीआरएम सम्बंधी समस्या के निराकरण हेतु केंद्रीय रेल मंत्री श्री सुरेश प्रभु से 09 जून को उनके भोपाल प्रवास के दौरान भेंट करेंगे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week