BHOPAL: आॅटो रिक्शा के लिए RTO में अब सिंगल विंडो सिस्टम

Thursday, June 22, 2017

भोपाल। क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) में अब ऑटो का परमिट, फिटनेस, रजिस्ट्रेशन समेत चालकों का ड्राइविंग लाइसेंस आदि एक ही खिड़की पर बन जाएगा। इसके लिए आरटीओ गुरुवार से एकल खिड़की व्यवस्था शुरू कर दी है। दरअसल यह व्यवस्था आईएसबीटी और नादरा बस स्टैंड पर बुधवार से शुरू हुए ऑटो प्रीपेड बूथ को देखते हुए शुरू की गई है। ताकि यहां अटैच किए जाने वाले ऑटो मोटर व्हीकल एक्ट के अनुसार संचालित हो सकें।

रेवेन्यू ट्रांसपोर्ट इंस्पेक्टर (आरटीआई) गिरिजेश वर्मा ने बताया कि ऑटो प्रीपेड व्यवस्था को सफल बनाने के लिए यह कदम उठाया गया है। अगर आरटीओ की एकल खिड़की में ऑटो से संबंधित काम कराते समय कोई परेशानी आती है तो तत्काल शिकायत करें, संबंधित कर्मचारी पर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि यदि कोई ऑटो चालक यात्रियों से ठीक तरह से पेश नहीं आता है तो उस पर भी कार्रवाई होगी।

बता दें कि भोपाल में आॅटो रिक्शा चालकों का व्यवहार और मनमाना किराया एक बड़ी परेशानी है। यात्रियों ने कई बार इस संदर्भ में शिकायत की हैं। आॅटो स्टेंड पर अक्सर इस तरह के विवाद देखे जा सकते हैं परंतु अब आरटीओ भी इस मामले में गंभीर हो गया है। माना जा रहा है कि आरटीओ की सख्ती के चलते आॅटो रिक्शा सिस्टम में कुछ सुधार होगा। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week