कृषि मंत्री के BALAGHAT में कर्ज पीड़ित किसान ने सुसाइड कर लिया

आनंद ताम्रकार/बालाघाट। प्रदेश के कृषि प्रधान बालाघाट जिले में कर्ज से परेशान होकर एक और किसान ने आत्महत्या कर ली। एक पखवाडे के अंदर किसान द्वारा आत्महत्या करने की यह दूसरी घटना है। भरवेली थाना के जागपुर ग्राम निवासी डालचंद लिल्हारे नामक एक किसान ने जो विगत 2 दिनों से गायब था उसे आज घर के आगन में बहोश पडा देखकर परिवार के लोग हतप्रभ रह गये उसे जिला अस्पताल ले जाया जा रह था तो रास्ते में ही दम तोड दिया।

मृतक के पूत्र प्रकाश लिल्हारे के अनुसार मृतक पर 31 मार्च 2015 की स्थिति में 2 लाख 42 हजार 208 रूपये सिडिकेंट बैंंक तथा जरेरा सोसायटी का 1 लाख रूपये का कर्ज था इस बात को लेकर मृृतक परेशान रहता था। मृत्यु पश्चात पीएम कराया गया मृतक के परिजन ने लाश अंतिम संस्कार के लिये गांव ले गये तथा बीच रास्ते में आवलाझरी के पास रास्ते में शव रखकर प्रदर्शन किया। 

परिजन पूरा कर्ज माफ करने एवं मृतक के पूत्र को सरकारी नौकरी दिये जाने की मांग कर रहे थे घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस बल मौके पर पहुंचा और परिजनों को समझाईश दी। कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने घटना पर दुख व्यक्त किया और स्वीकार किया की मृतक पर बैंक का कर्ज था उन्होने मृतक किसान के परिजनों को आर्थिक सहायता देने की आदेश दिये है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !