BALAGHAT विस्फोट: कलेक्टर ने कई अधिकारियों के खिलाफ रिपोर्ट भेजी

Monday, June 19, 2017

आनंद ताम्रकार/बालाघाट। जिले के खैरी गांव में स्थित पटाखा फैक्टी में बारूदी विस्फोट में 26 मजदूरों की मौत के बाद कथित पटाखा फैक्टी के सामान्य निरीक्षण में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही किये जाने हेतु कलेक्टर श्री भरत यादव ने संभागीय आयुक्त श्री गुलशन बामरा को पत्र लिखा है। इस कार्यवाही की जद में एसडीएम, तहसीलदार, श्रम निरीक्षक, बालाघाट सहित उघोग सुरक्षा उपायुक्त आने वाले है।

यह उल्लेखनीय है कि इस मामले की दण्डाधिकारी जांच भी चल रही है उसमें जो भी तथ्य सामने आयेगें उसके आधार पर अग्रिम कार्यवाही की जायेगी। प्रथम दृष्टया जांच में यह तथ्य प्रकाश में आया है कि पटाखा फैक्टी में 10 से अधिक श्रमिक कार्य करने के बाद भी श्रम विभाग द्वारा इसकी जांच नही की गई। जिसके कारण श्रम निरीक्षक के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है।

इसी तरह पटाखा फैक्टी के संचालन ने उ्घोग अधिनियम का पालन नही किया गया इसके लिये उघोग सुरक्षा उपायुक्त को दोषी माना जा रहा है। विधुत विभाग द्वारा भी पटाखा फैक्टी का बिजली कनेक्शन दिलाने में लापरवाही बरती गई है। जिसके लिये अधिकारी एवं कर्मचारी जो दोषी है। उनके खिलाफ कार्यवाही किये जाने हेतु एमडी को पत्र लिखा गया है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week