मप्र: कृषिमंत्री के क्षेत्र में किसान ने की आत्महत्या

Wednesday, June 14, 2017

भोपाल। कृषिमंत्री गौरीशंकर बिसेन की विधानसभा लालबर्रा में एक किसान ने आत्महत्या कर ली। इस घटना के बाद जहां एक ओर किसान आक्रोशित हो रहे हैं वहीं प्रशासन ने मामले में लीपापोती शुरू कर दी है। कहा जा रहा है कि किसान पर 2 लाख रुपए का कर्ज था परंतु प्रशासन ने इसका खंडन किया है। अलबत्ता प्रशासन यह नहीं बता पाया कि किसान की आत्महत्या का कारण क्या है। 

जिले के लालबर्रा तहसील के ग्राम बल्लाहरपूर निवासी 50 वर्षीय किसान रमेश बसेने ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतक किसान पर लगभग 2 लाख का कर्ज था। विस्तृत विवरण प्रतिक्षित है। मप्र में पिछले 48 घंटे में यह 5वें किसान की आत्महत्या का मामला सामने आया है। 

इससे पहले कृषिमंत्री का किसानों की आत्महत्या के संदर्भ में विवादित बयान आ चुका है। उन्होंने कहा है कि यह कदम दुखद है लेकिन यदि किसान आत्महत्या कर रहे हैं तो उसमें हम क्या कर सकते हैं। बता दें कि मध्यप्रदेश में कर्जमाफी के लिए किसान आंदोलन चल रहा है। इस आंदोलन में 6 किसानों की पुलिस फायरिंग में मौत हो चुकी है जबकि प्रदर्शन के दौरान 200 से ज्यादा गाड़ियां जलाई जा चुकीं हैं। 
इनपुट: आनंद ताम्रकार/बालाघाट

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week