कांग्रेस नेता की हत्या का मास्टरमाइंड एवं लिकर किंग मुंबई AIRPORT से गिरफ्तार

Thursday, June 1, 2017

भोपाल। मध्यप्रदेश के ग्वालियर में हुए सनसनीखेज मनिया हत्याकांड मामले का मास्टरमाइंड दबोच लिया गया है। कांग्रेस नेता विनय राठौर उर्फ मनिया की हत्या का षडयंत्र शराब कारोबारी महेश गुप्ता ने रचा था। विनय की हत्या के बाद उसका चैहरा भी पेट्रोल डालकर जला दिया गया था। तभी से महेश गुप्ता फरार चल रहा था। बीते रोज उसने मुंबई एयरपोर्ट से विदेश भागने की कोशिश की परंतु सीआईएसएफ की मदद से ​एयरपोर्ट पर ही दबोच लिया गया। 

ग्वालियर में 6 अप्रैल की रात कांग्रेस नेता विनय राठौर उर्फ मनिया की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। विनय की लाश उनकी कार में सिरोल थाना के जारगा पहाड़ी के नीचे मिली थी। हत्या करने वालों ने विनय के चेहरे को पेट्रोल डालकर जला दिया था। पुलिस ने हत्याकांड से जुड़े दो आरोपियों बंटी और चुन्नू को 14 अप्रैल को गिरफ्तार कर लिया था। दोनों ने खुलासा किया था कि कारोबार की रंजिश को लेकर शराब कारोबारी महेश गुप्ता ने ही विनय की हत्या करवाई है। मास्टर माइंड महेश सहित तीन आरोपी फरार चल रहे थे।

ग्वालियर पुलिस को खबर लगी थी कि विनय हत्याकांड का मास्टरमाइंड महेश गुप्ता विदेश भागने की तैयारी कर रहा है। ग्वालियर पुलिस ने एयरपोर्ट अथॉरिटी को महेश गुप्ता का लुकआउट नोटिस जारी कर दिया था। ग्वालियर पुलिस को सूचना मिली कि महेश गुप्ता दिल्ली से फ्लाइट में मुंबई पहुंचा है और वहां से किसी व्यक्ति का एटीएम कार्ड तथा नकदी लेकर विदेश रवाना होने वाला है। सूचना मिलते ही अफसरों ने मुंबई पुलिस और एयरपोर्ट पर तैनात सीआईएसएफ अफसरों से संपर्क कर पूरा मामला बताया। 

महेश गुप्ता का फोटो और डिटेल वहां के अफसरों को भेजी गई। बुधवार को मुंबई एयरपोर्ट पर महेश गुप्ता विदेश जाने के लिए पहुंचा तो सीआईएसएफ के दस्ते ने उसे दबोच लिया और ग्वालियर पुलिस को खबर दी। ग्वालियर पुलिस की टीम महेश को लेने के लिए मुंबई रवाना हो चुकी है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week