मप्र में 249 तहसीलदार, 947 नायब तहसीलदार और 7398 पटवारियों की भर्ती आदेश

भोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश में 249 तहसीलदार, 947 नायब तहसीलदार और 7398 पटवारियों की भर्ती के आदेश दिए हैं। सीएम ने यह आदेश राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक में दिए। उन्होंने तहसीलदार, नायब तहसीलदार के कॉडर रिव्यू का प्रस्ताव स्वीकृत कर जल्द इनकी भर्ती की कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने पटवारी के नये एवं रिक्त पद भी शीध्र भरने के निर्देश दिये। बैठक में राजस्व, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता उपस्थित थे।

कॉडर रिव्यू में वर्तमान जरूरतों के मद्देनजर तहसीलदार के 249 और नायब तहसीलदार के 947 नये पद प्रस्तावित किए गए हैं। पटवारी के 7398 नये पद स्वीकृत किये जा चुके हैं। बैठक में बताया गया कि नायब तहसीलदार के 294 पद की भर्ती मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा की जा रही है। तहसीलदार के अभी 519, नायब तहसीलदार के 620 और पटवारी के 11 हजार 622 पद स्वीकृत हैं।

बता दें कि मध्यप्रदेश में पटवारी भर्ती एवं संविदा शिक्षक भर्ती का इंतजार लाखों बेरोजगार कर रहे हैं। इन परीक्षाओं में केवल मध्यप्रदेश ही नहीं, देश के दूसरे राज्यों के अभ्यर्थी भी भाग लेते हैं। लंबे समय के बाद पटवारी भर्ती प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। उम्मीद की जा रही है कि यह 2017 के अंत तक पूरी हो जाएगी। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !