इन्होंने बचाई भारत की लाज: वर्ल्ड लीग में पाकिस्तान को हराया

Sunday, June 18, 2017

डेस्क। चैंपियंस ट्रॉफी में जिस तरह की शर्मनाक हार हुई है। गुस्से के अलावा लोग यह भी सोच रहे हैं कि काश कश्मीर में तनाव के नाम पर क्रिकेट खेलने से ही मना कर देते। कम से कम इतनी शर्मिंदगी तो महसूस नहीं होती, लेकिन यह खबर आपका सिर गर्व से ऊंचा कर देगी। जिस लंदन में विराट की सेना बुरी तरह से हार गई, उसी लंदन में एफआईएच हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में भारत ने पाकिस्तान को 7-1 से हरा दिया। 

मैच में हरमनप्रीत, तलविंदर सिंह और आकाशदीप ने 2-2 गोल किए। तीसरे क्वार्टर तक इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ चार गोल कर दिए थे। मैच के दौरान PAK की टीम ने कुछ अच्छे मूव बनाए, लेकिन इन्हें वो गोल में कन्वर्ट नहीं कर पाए। बता दें कि PAK से पहले भारत स्कॉटलैंड और कनाडा को भी हरा चुका है। 

मैच शुरू होने के 13 मिनट बाद ही हरमनप्रीत ने पहला गोल किया। ये टूर्नामेंट में हरमनप्रीत का दूसरा गोल था। इसके बाद तलविंदर सिंह ने एसवी सुनील के शॉट को डिफ्लेक्ट कर पाकिस्तान पर गोल किया।

तलविंदर ने लगातार दो गोल किए
एसवी सुनील के शॉट को गोलपोस्ट में भेजने के बाद तलविंदर सिंह ने पाकिस्तान के खिलाफ एक और गोल दागकर स्कोर 3-0 कर दिया। दूसरे हाफ में हरमनप्रीत ने मैच का दूसरा और टूर्नामेंट में अपना तीसरा गोल किया। 5th गोल आकाशदीप ने किया। वो टूर्नामेंट के हर मैच में गोल कर चुके हैं। इंडिया के लिए 6th गोल प्रदीप मोर ने और 7th गोल भी आकाशदीप ने किया।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week