मंडप में बैठे दूल्हे को मिला झन्नाटेदार चुम्मा, सात फेरे के बाद शादी टूट गई

Friday, June 30, 2017

पन्ना। प्रेमी के विवाह से क्षुब्ध एक युवती ने विवाह स्थल में पहुंचकर फिल्मी स्टाइल में हाई वोल्टेज ड्रामा किया। शुक्रवार तड़के आंधी की तरह आई युवती ने मण्डप में बैठे दुल्हे को किस किया तो वहां मौजूद वर तथा वधु पक्ष के लोग अवाक रह गये। कोई कुछ समझ पाता कि अगले ही पल युवती ने दूल्हे पर उसे धोखा देकर विवाह करने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा कियास। यह घटनाक्रम पन्ना की इन्द्रपुरी कॉलोनी स्थित मैरिज गार्डन का है। दूल्हा बने चंदू उर्फ नीरज अग्रवाल पुत्र लक्ष्मी अग्रवाल निवासी ग्राम पुरूषोत्तमपुर के प्रेम-प्रसंग का खुलासा काफी देर से हुआ तब तक वह वधु बनी सिमरिया की युवती के साथ अग्नि के समक्ष सात फेरे ले चुका था। सिर्फ वधु की विदाई होना बाकी रह गई थी। 

शुक्रवार तड़के 3 बजे से शुरू हुआ यह घटनाक्रम सुबह 8 बजे तक चला। प्रेमी के विवाह मे प्रेमिका के हंगामे की खबर तब तक शहर मे आग की तरह फैल चुकी थी। युवक द्वारा कथित तौर पर प्रेमिका को धोखा देकर विवाह करने पर मिले सबक की लोग दिन भर चर्चा करते रहे। अपुष्ट खबर यह भी है कि चन्दू उर्फ नीरज अग्रवाल ने अपने परिजनों के समक्ष विवाह करने से इंकार करते हुये उन्हें चल रहे प्रेम-प्रसंग कीेे जानकारी दी थी। 

दरवाजा बंद करके हुईं रस्में 
दरअसल युवती (प्रेमिका) के दूसरे सम्प्रदाय से होने के कारण परिजन प्रेम-विवाह के लिए राजी नहीं हुए। इस बीच चन्दू परिजनों की इच्छानुसार सिमरिया निवासी युवती से किसी तरह विवाह करने के लिए तैयार हो गया। रात्रि करीब 12 बजे आमंत्रित व्यक्तियों का भोजन सम्पन्न होने के बाद मैरिज गार्डन के दरवाजे अंदर से बन्द कर विवाह की शेष रस्में पूरी की गई। देर रात नीरज की प्रेमिका पन्ना के टिकुरिया मोहल्ला स्थित अपने घर से लोवर टी शर्ट मेें ही अकेेली मैरिज गार्डन शादी रूकवाने पहुॅंच गई। मैरिज गार्डन के दरवाजे बन्द होने पर काफी देर तक उन्हें खटखटाती रहीं पर अंदर के शोर-शराबे के चलते किसी ने उस ओर ध्यान नहीं दिया। 

रात भर दरवाजे पर बैठी रही प्रेमिका
शुक्रवार तड़के 3 बजे के आस-पास चौकीदार ने जब मैरिज गार्डन का दरवाजा खोला तो बाहर खड़ी युवती बिजली सी तेजी के साथ अंदर आ गई। कोई कुछ समझ पाता कि तभी वह मण्डप में दूल्हा बने बैठे चंदू उर्फ नीरज के पास गई और उसे किस कर लिया। युवती की यह अप्रत्याशित हरकत देख वर-वधु पक्ष के लोग तथा दुल्हन बनी युवती दंग रह गई। उधर दूल्हे का सिर शर्म से नीचे झुक गया। युवती ने चंदू को उसकी कथित धोखेबाजी के लिए ललकारते हुए सार्वजनिक रूप से बताया कि दोनों के बीच चार साल से प्रेम-प्रसंग चल रहा है। जिसका सबूत चंदू के मोबाईल में मौजूद है। इतना सुनते ही वधु और उसके परिजन फूट-फूटकर अपनी किस्मत पर रोने लगे। बात बढ़ने पर युवती ने बताया कि चंदू शादी का झांसा देकर उसकी भावनाओं से खेलता रहा है।  

दुल्हन ने विदाई से किया इंकार
इस बेहद तनावपूर्ण अप्रत्याशित स्थिति में अपनी भावनाओं को काबू करते हुए वधु बनी युवती ने छाती पीटकर रो रहे परिजनों के आंसू पोंछते हुए समझाया कि विदाई के पहले प्रेम-प्रसंग का पटाक्षेप हो जाने से उसकी जिन्दगी बर्बाद होने से बच गई। दुल्हन बनी युवती ने खुद को मजाक बनाने के लिए चंदू और उनके परिजनों को दोषी ठहराते हुए दूल्हे के साथ जाने से साफ इंकार कर दिया। मौके पर मौजूद कुछ लोग यह कहते हुए सुने गये कि यह अच्छा हुआ ईश्वर ने दो परिवारों को बर्बाद होने से बचा लिया। अगर सात फेरों के पूर्व यह खुलासा हो जाता तो और भी बेहतर होता।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week