रेल कर्मचारी को चिकन खाने के लिए चाहिए 7 दिन की छुट्टी

Saturday, June 17, 2017

कोरबा। शासकीय सेवा में अवकाश किसी भी कर्मचारी का अधिकार है। लोग विभिन्न जरूरी कामों के लिए या फिर बीमार हो जाने पर अपने निर्धारित अवकाशों का उपयोग करते हैं परंतु यहां एक रेल कर्मचारी ने चिकन खाने के लिए 7 दिन के अवकाश की मांग की है। उसका कहना है कि यदि उसे अवकाश नहीं मिला तो आने वाले श्रावणमास में पूरी क्षमता के साथ काम नहीं कर पाएगा। यह एप्लिेकेशन अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। लोग कर्मचारी पर तंज कस रहे हैं तो कुछ उसकी ईमानदारी और सत्यवादिता की तारीफ भी कर रहे हैं। 

वायरल हुए आवेदन पत्र के मुताबिक रेलवे विभाग के दीपका रेलवे साइडिंग में पदस्थ टीए-2 पंकज राज गौड़ का है। पंकज ने दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे दीपका, कोरबा स्टेशन मास्टर को सात दिनों की छुट्टी के लिए आवेदन पत्र लिखा है। कर्मचारी ने आवेदन पत्र के विषय में साफ तौर पर चिकन खाने हेतु सात दिन की छुट्टी बावत लिखा है।

आगे कर्मचारी ने आवेदन पत्र में लिखा है कि वह दीपका रेलवे साइडिंग में टीए-2 के पद पर कार्यरत हैं। आवेदन में लिखा है कि महोदय से हाथ जोड़कर निवेदन है कि अगले महीने से सावन शुरू होने वाला है। अत: मेरे घर में सावन के कारण चिकन नहीं बनेगा। इस कारण से मुझे चिकन खाने को नहीं मिलेगा। जिसके कारण मेरे शरीर में कमजोरी आने लगेगी। जिससे मैं दीपका साइडिंग में 24 घंटे कार्य नहीं कर पाउंगा।

अत: महोदय से निवेदन है कि मुझे चिकन खाने के लिए 20 जून 2017 से 27 जून 2017 तक की छुट्टी देने की कृपा करें। जिससे मैं सात दिनों में चिकन खाकर एक महीने का कवर कर सकूं और दीपका साइडिंग में 24 घंटे कार्य कर सकूं। कर्मचारी द्वारा इस तरह लिखे गए अजीबोगरीब विषय वाले आवेदन की चर्चा सोशल मीडिया में जमकर हो रही है।

बहरहाल कर्मचारी के आवेदन पर स्टेशन मास्टर दीपका द्वारा छुट्टी मंजूर की जाती है या नहीं, यह तो बाद की बात है, लेकिन अभी तो कर्मचारी का यह आवेदन सुर्खियां बटोर रहा है। यहां तक की लोग आवेदन के इस नए तरीके को लेकर तरह-तरह की बातें भी कर रहे हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं