60% डिस्काउंट पर मिलेंगी दवाईयां

इंदौर। अकसर दवाइयों की कमी से जूझने वाले एमवाय अस्पताल में जल्द ही सरकारी दवा की दुकान खुलेगी। केंद्र सरकार की अमृत योजना के तहत यहां खुलने वाली दुकान में 60 फीसदी डिस्काउंट पर दवाइयों के साथ इम्प्लांट और मशीनें भी उपलब्ध होंगी। इसका फायदाएमवाय अस्पताल के मरीजों के अलावा आम लोगों को भी होगा। केंद्र सरकार ने बीते साल अमृत योजना शुरू की थी। इसमें प्रदेशभर के सभी एम्स में दवा दुकानें खोली गईं। जल्द ही यह योजना एमवाय अस्पताल में भी लागू होगी। 

एमजीएम मेडिकल कॉलेज दवा कंपनी से अनुबंध कर रहा है। कॉलेज प्रशासन के मुताबिक दो महीने में यहां दवाइयों की बिक्री शुरू हो जाएगी। पहले दवा की दुकान सुपर स्पेशियलिटी सेंटर में शुरू करने की योजना थी, लेकिन सेंटर ठंडे बस्ते में देख शासन ने एमवाय अस्पताल में ही शुरू करने के लिए कहा।

अस्पताल में ही इसके लिए जगह दी जा रही है, लेकिन फिलहाल स्थान तय नहीं हुआ है। यहां सबसे महत्वपूर्ण कैंसर, दिल, किडनी, लिवर सहित कई गंभीर बीमारियों की जीवन रक्षक दवाइयां रियायती मूल्य पर उपलब्ध रहेंगी। ऑपरेशन में उपयोग होने वाले इम्प्लांट भी यहां 60 प्रतिशत डिस्काउंट पर मिलेंगे। जानकारों के मुताबिक एमवायएच के बाद जिला अस्पताल, फिर सिविल अस्पतालों में भी यह सुविधा शुरू की जाएगी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !