आंधी में घिरे शिवराज, पंडाल गिरा, 50 घायल, सीएम डटे रहे

Monday, June 5, 2017

भोपाल। इंदौर में अचानक आई तेज आंधी और बारिश के चलते 'प्रणाम इंदौर' कार्यक्रम का पंडाल अचानक गिर गया। जिस समय यह हादसा हुआ पंडाल में मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन एवं केंद्रीय मंत्री वैंकैया नायडू मौजूद थे। इस हादसे में 50 लोग जख्मी हो गए लेकिन उपरोक्त तीनों नेता सकुशल निकाल लिए गए।  जबर्दस्त बारिश और आंधी की आशंका के चलते बीच कार्यक्रम में ही तीनों नेताओं को कार्यक्रम के मंच से हट जाने के लिए कहा गया था। सुमित्रा महाजन एवं वैंकैया नायडू तो चले गए लेकिन सीएम शिवराज सिंह चौहान वहीं रहे। कुछ ही देर बार तेज बारिश और आंधी आई। इससे कार्यक्रम का पंडाल गिर गया और वहां मौजूद लोगों में अफरातफरी मच गई। लोग इधर-उधर भागते दिखे। इस वजह से कई लोगों को चोटें आई, जिनकी संख्या 50 बताई गई है।

शिवराज सिंह लास्ट तक रुके रहे 
इस कार्यक्रम का आयोजन इंदौर निगम ने किया था और इसका नाम 'प्रणाम इंदौर' रखा गया था। आयोजकों ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को कई बार वहां से जाने की गुजारिश की लेकिन सीएम ने घटनास्थल से जाने से मना कर दिया। उन्होंने ट्वीट करके बताया कि तेज़ आँधी के चलते प्रणाम इंदौर का पंडाल गिर गया। यह एक प्राकृतिक दुर्घटना है। मैं यहीं पर हूँ और राहत कार्य का निरीक्षण कर रहा हूँ। 

उन्होंने कहा कि जब तक पंडाल से एक-एक आदमी सकुशल बाहर नहीं निकलेगा, तब तक वही मौजूद रहेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री करीब 20 मिनट तक वहां रूके रहे। जनता के लिए बेहद चिंतित दिखे शिवराज ने कहा कि वह इंदौर में ही देर रात तक रूककर व्यवस्थाओं का जायजा लेंगे। बाद में वो अस्पताल गए और घायलों का हालचाल जाना। उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति के इलाज में कोई कमी रहने नहीं दी जाएगी। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week