रीवा में 182 करोड़ का रेत रायल्टी घोटाला: BJP विधायक ने किया खुलासा

Friday, June 2, 2017

भोपाल। रीवा में 182 करोड़ का रेत रायल्टी घोटाला सामने आ रहा है। भाजपा विधायक नीलम मिश्रा ने इसका खुलासा किया है। दरअसल, उन्होंने कलेक्टर राहुल जैन के खिलाफ सीएम शिवराज सिंह चौहान से शिकायत की है। शिकायत में बताया गया है कि कलेक्टर के संरक्षण में रेत का अवैध खनन किया जा रहा है। इसी शिकायत में उन्होंने बताया है कि सरकार द्वारा कराए गए विकास कार्यों में जो रेत लगी उसकी रायल्टी 200 करोड़ होनी चाहिए थी परंतु माइनिंग अफसरों ने मात्र 18 करोड़ की रायल्टी सरकारी खजाने में जमा कराई है। 

भाजपा विधायक नीलम द्वारा रीवा कलेक्टर पर अवैध उत्खनन के आरोप लगाने के बाद राहुल जैन का हटना तय है। अगस्त में जैन को 3 साल पूरे होने जा रहे हैं। कलेक्टर पर अवैध उत्खनन के आरोप लगाते हुए यहां की विधायक ने सीएम को लिखे पत्र में कहा है कि बनकुइंया क्षेत्र में माईनिंग डिपार्टमेंट के रिकॉर्ड में बंद खदानों में भी अवैध उत्खनन किया जा रहा है। 

सरकार में बैठे अफसर सुनते नहीं है विधानसभा में बोलने का अवसर मिलता नहीं है। निराश होकर ग्रीन ट्रिब्यूनल में याचिका लगाने के अलावा अब कोई रास्ता नहीं बचा है। उनके आरोप हैं कि रीवा में हुए डेवलपमेंट वर्क की मेजरमेंट बुक देखने पर पता चलेगा कि यूज किए मटेरियल की रॉयल्टी 200 करोड़ होती है, जबकि माईनिंग अफसरों ने मात्र 18 करोड़ की ही रायल्टी जमा कराई है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं