13 करोड़ रुपए की गड्डियां जलाकर बेटी को ठंड से बचाया

Friday, June 23, 2017

धनवान लोगों की रईसी के किस्से तो आपने कई सुने होंगे परंतु यह एक ऐसा किस्सा है जिसे सुनकर हर किसी ने अचंभा जाहिर किया। हजारों करोड़ की काली कमाई कर मुकेश अंबानी से भी ज्यादा पैसा जमा कर लेने वाले ड्रग्स डीलर ने अपनी बेटी को ठंड से बचाने के लिए नोटों की गड्डियों को अलाव बनाकर जला डाला। वो सारी रात नोट चलाता रहा। सुबह पता चला कि कुल 13 करोड़ रुपए जलाए जा चुके हैं। 

दुन‍िया के अमीर इंसानों में गिने जाने वाले ड्रग्स डीलर पोबलो एस्कोबार से जुड़ा एक बेहद चौकाने वाला मामला है। ड्रग्स डीलर पोबलो एस्कोबार की प्रॉपर्टी अरबपत‍ि मुकेश अंबानी से ज्यादा बताई जाती है। कोलंबिया के ड्रग्स डीलर पोबलो एस्कोबार आज इस दुन‍िया में नहीं है लेक‍िन उसके पर‍िवार ने एक इंटरव्‍यू में उससे जुड़ा बड़ा खुलासा कि‍या था। एक बार पोबलो पुल‍िस से बचते हुए ठण्डे पहाड़ी इलाके में छुपा था। इस दौरान उसके साथ पूरा पर‍िवार भी था।

13 करोड़ के नोट जला द‍िए
ऐसे में एक रात उसकी बेटी को ठंडी लगने लगी। पोबलो बेटी को ठंड‍ से बचाने की पूरी कोश‍िश कर रहा था लेक‍िन उसके शरीर का तापमान तेजी से गिरता जा रहा था। इस पर पोबलो को कुछ समझ नहीं आ रहा था तभी अचानक से उसे एक उपाय सूझा। उसने 13 करोड़ रुपयों के नोटों को आग के हवाले कर द‍िया। इन नोटों को जलाकर उसने अपनी बेटी की ठंड‍ को दूर क‍िया और बेटी की जान बचाई। 

एक सप्‍ताह में इतनी कमाई
पोबलो एस्कोबार को लेकर कहा जाता है क‍ि एक जामाना ऐसा था क‍ि वह एक सप्ताह करीब 2814 करोड़ रुपये की कमाई करता था। उसका ड्रग का बि‍जनेस बड़े स्‍तर पर फैला था। वह दुनिया का सबसे बड़ा अपराधी कहा जाता था। 1989 में फोर्ब्स पत्रिका ने एस्कोबार को दुनिया का सातवां सबसे अमीर इंसान घोषित किया था। उस समय अनुमानित पर्सनल प्रॉपर्टी 25 बिलियन अमेरिकी डॉलर थी।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week