कर्मश्री की कांवड़ यात्रा: 11वां साल 11000 कांवड़िए

Sunday, June 18, 2017

भोपाल। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी श्रावण मास के शुभ अवसर पर भोपाल की सांस्कृतिक धार्मिक सामाजिक संस्था कर्मश्री के तत्वाधान में होशंगाबाद से भोपाल कांवड़ यात्रा का आयोजन 29 जुलाई से 31 जुलाई तक किया जाना निश्चित किया गया है। कांवड़ यात्रा के सम्बन्ध में कर्मश्री संस्था की पहली बैठक आज युवा सदन में आहूत की गयी। बैठक की अध्यक्षता करते हुए हुज़ूर विधायक, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं कर्मश्री संस्था के संस्थापक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि भगवान भोले की आराधना माँ नर्मदा की भक्ति ओर आस्था का प्रतीक कांवड़ यात्रा में जाने का अपना ही आनंद है कर्मश्री द्वारा आयोजित इस कांवड़ यात्रा में हर वर्ष भक्तों की संख्या बढ़ती जा रही है जिसमे विशेषकर युवा भक्त हर वर्ष इस यात्रा का इंतज़ार करते है। यह हिन्दू संस्कृति के लिए शुभ संकेत है।

बैठक को संबोधित करते हुए संस्था के अध्यक्ष रामेश्वर शर्मा ने बताया कि कर्मश्री संस्था के तत्वाधान में वर्ष 2007 से श्रावण मास में होशंगाबाद से भोपाल कांवड़ यात्रा का प्रारंभ किया गया था। इस वर्ष 2007 में 250 से 300 कांवड़िए यात्रा में शामिल हुए थे श्री शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि विगत वर्ष 2016 में 7300 कांवड़ियो का पंजीयन किया गया था। इस वर्ष यह संख्या ओर बढ़ेगी। माँ नर्मदा एवं देवो के देव महादेव की आस्था की केंद्र इस यात्रा से प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से लाखों लोग जुड़ते है। 

श्री शर्मा ने कहा कि हिन्दू धर्म के प्रति हमारा समर्पण जरुरी है। हमारी संस्कृति सभ्यता धर्म का प्रचार प्रसार की जिम्मेदारी हमारी है। श्री शर्मा ने बताया की धर्मयात्रा रूपी इस कांवड़ यात्रा में अधिक से अधिक श्रद्धालुओं विशेषकर युवाओं को इस यात्रा से जोड़ने के लिए प्रत्येक पंचायत में बैठक आहूत की जायेगी। 

सोशल मीडिया पर करे कांवड़ यात्रा का प्रचार
विधायक हुज़ूर एवं कर्मश्री संस्था के अध्यक्ष रामेश्वर शर्मा ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि प्रचार प्रसार के लिए सोशल मीडिया का अधिक से अधिक उपयोग करे। श्री शर्मा ने कहा कि आप फेसबुक, ट्विटर पर ट्रेंडिंग #KarmshriKanwad2017 के माध्यम से कांवड़ यात्रा 2017 एवं कांवड़ यात्रा की गतिविधियों को अधिक से अधिक शेयर करें। बैठक में विशेष रूप से जनपद अध्यक्ष फंदा आरती यादव, राकेश भदौरिया, फंदा मंडल अध्यक्ष धर्मेंद्र मेवाड़ा, बिलखिरिया मंडल अध्यक्ष हरिनारायण पटेल, बैंक अध्यक्ष जीवन मैथिल, बी एस वाजपेयी उपस्थित रहे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week