मृत किसानों को शहीद का दर्जा, परिवार को 1 करोड़ मुआवजा दें: कांग्रेस

Tuesday, June 6, 2017

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने आज मन्दसौर में किसान आंदोलन के दौरान पुलिस फायरिंग में हुई चार किसानों की मौत को लेकर कथित किसानपुत्र मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान पर बड़ा राजनैतिक हमला बोला है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा किसानों के प्रति जारी घृणा और उनके खिलाफ चलाये जा रहे राजनैतिक आतंकवाद को देखते हुए यह भी कहना प्रासंगिक होगा कि हमारे अन्नदाता मानो आतंकवादी हैं। 
उन्होंने पुलिस को गोली से हुई किसानों की मौत को शहीद का दर्ज़ा देते हुए मुख्यमंत्री द्वारा शहीद किसानों के परिवारों को घोषित 5.5 लाख रूपये की आर्थिक सहायता को अपर्याप्त बताते हुए उन्हें 1.1 करोड़ रूपये दिये जाने की मांग की है श्री यादव ने घटना की जांच किसी हाईकोर्ट के मौजूदा जज से कराए जाने की भी मांग की है।

श्री यादव ने इस घटना का दोषी कलेक्टर/एसपी को बताते हुए उनके विरुद्ध हत्या के आरोप में धारा 302 ; 34 का प्रकरण दर्ज किये जाने की मांग करते हुए यह भी कहा कि प्रदेश में उत्पन्न इस स्थिति का यदि कोई जिम्मेदार है तो वह सिर्फ और सिर्फ श्री शिवराजसिंह चौहान ही हैं। लिहाजा वे तत्काल अपने पद से इस्तीफा दें।

श्री यादव ने किसान आंदोलन से प्रभावित मन्दसौर नीमच उज्जैन तथा रतलाम में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दिए जाने पर भी आक्रोश जताते हुए कहा कि क्या म.प्र. जम्मू कश्मीर है ? श्री यादव के किसानों द्वारा कल 7 जून को आहूत प्रदेश बंद के आव्हान का भी पूर्ण समर्थन करते हुए पार्टीजनों से कहा है कि वे बंद को सफल बनायें।

अरुण व अजय अपने पूर्व निर्धारित दौरे को छोड़ कल पहुंचेंगें मन्दसौर
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अरुण यादव और नेता प्रतिपक्ष श्री अजय सिंह "भैय्या" जो इन दिनों मंडला डिंडोरी व रीवा के चार दिवसीय राजनैतिक प्रवास पर हैं उसे स्थगित कर कल वे 7 जून को प्रातः 10 बजे मन्दसौर पंहुचेंगे। किसानों की मौत पुलिस से गोली से नही तो क्या मसूद अज़हर ने उन्हें मारा है गृह मंत्री का बयान शर्मनाक है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week